टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए हीना और अंकुर के नाम की सिफारिश

नई दिल्ली। भारतीय राष्ट्रीय राइफल्स संघ(एनआरएआई) ने सोमवार को प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए महिला निशानेबाज हीना सिद्धू और अंकुर मित्तल के नाम की सिफारिश की है।

हीना और अंकुर के अलावा राइफल्‍स संघ ने अंजुम मोदगिल, शाहजार रिजवी और ओम प्रकाश मिथरवाल के नाम अर्जुन अवार्ड के लिए भेजे हैं। वहीं जसपाल राणा और रौनक पंडित के नाम द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए गए हैं।

वर्ष 2014 में उन्हें प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित हीना 2013 में आईएसएसएफ विश्वकप फाइनल्स में 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय बनीं थीं। हीना महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में रजत पदक और 25 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक भी जीत चुकी है।

दूसरी तरफ अंकुर ने 2018 में दक्षिण कोरिया के चांगवोन में हुई आईएसएसएफ विश्व निशानेबाजी चैंपियनशिप में डबल ट्रैप स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था। इसके अलावा उन्होंने 2017 विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक अपने नाम किया था। उल्लेखनीय है कि अब तक इस पुरस्कार के लिए चार नाम भेजे जा चुके हैं। इससे पहले कुश्‍ती संघ ने विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का नाम इस पुरस्कार के लिए भेजा है।

Related Articles

Back to top button