उत्तर प्रदेशफीचर्ड

राज बब्बर बोले- महागठबंधन में नहीं आई कांग्रेस तो BJP का पलरा रहेगा भारी

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन होना तय माना जा रहा है, जिसमें कांग्रेस फिलहाल हिस्सा बनती नजर नहीं आ रही है. सपा-बसपा का यह कदम कांग्रेस को नहीं भा रहा है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर दोनों दलों के गठबंधन से नाराज नजर आ रहे हैं. उन्हें लगता है कि कांग्रेस के शामिल न होने से बीजेपी को फायदा होगा.

राज बब्बर बोले- महागठबंधन में नहीं आई कांग्रेस तो BJP का पलरा रहेगा भारी प्रयागराज में आजतक से बातचीत करते हुए राज बब्बर ने कहा कि अगर बिना कांग्रेस के सपा-बसपा के बीच महागठबंधन होता है तो इससे सीधा-सीधा फायदा बीजेपी को होगा. इसलिए इन दोनों पार्टियों को तय करना है कि वह बीजेपी को फायदा पहुंचाना चाहती हैं या बीजेपी को हराना चाहती हैं.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इन दोनों पार्टियों ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में अकेले चुनाव लड़ा था, लेकिन अगर यह कांग्रेस के साथ गठबंधन करके चुनाव मैदान में होतीं तो बीजेपी को और भी ज्यादा सीटों का नुकसान होता. राज बब्बर ने सपा और बसपा से नाराजगी दिखाते हुए कहा कि यह दोनों पार्टियों को तय करना है कि वो क्या कदम उठाती हैं.

राज बब्बर से पूछा गया कि क्या कांग्रेस उत्तर प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. इस पर उन्होंने कहा कि 9 जनवरी को कांग्रेस के सभी राज्यों के प्रमुखों के साथ होने वाली पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की बैठक के बाद ही तय हो सकेगा. हालांकि राज बब्बर का कहना है कि अगर बीजेपी को हराना है तो सभी पार्टियों को मिलकर एक साथ चुनाव लड़ना होगा वरना अलग-अलग लड़ने से फायदा बीजेपी को होगा.

हालांकि सपा-बसपा गठबंधन अमेठी और रायबरेली की सीट कांग्रेस के लिए छोड़ सकती हैं. ऐसे में इन दोनों सीटों पर कांग्रेस का मुकाबला सीधे बीजेपी से होगा. जबकि बाकी सीटों पर उसे बीजेपी के साथ-साथ महागठबंधन के उम्मीदवारों से भी दो-दो हाथ करने होंगे.

Related Articles

Back to top button