स्पोर्ट्स

राशिद खान के आईपीएल में खेलने पर लगा सवालिया निशान, बीसीसीआई ने बनाई पूरे मामले पर नज़र

अफगानिस्तान में तख्तापलट के बाद हालात बेहद गंभीर बने हुए हैं. अफगानिस्तान के खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा ले पाएंगे या नहीं इस पर सवालिया निशान लग गया है. पिछले कुछ सालों में अफगानिस्तान में क्रिकेट की बेहतरी को लेकर कई कदम उठाए गए थे. लेकिन अब तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान में क्रिकेट का भविष्य खतरे में दिखाई दे रहा है. इतना ही नहीं अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर राशिद खान आईपीएल 14 के दूसरे हिस्से में खेल पाएंगे या नहीं उस पर भी सवालिया निशान लगा हुआ है.

सामने आई जानकारी के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अफगानिस्तान के ताजा हालात पर पूरी नज़र बना रखी है. अफगानिस्तानी खिलाड़ियों का आईपीएल 14 के दूसरे हिस्से में खेलना अभी तक तय नहीं है. बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने इस मामले पर कहा, ”अफगानिस्तान में जो कुछ भी हो रहा है उस पर अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी. अगर कुछ नहीं बदलता है तो हमें उम्मीद है कि आईपीएल 2021 में अफगानिस्तान के खिलाड़ी खेलते हुए नज़र आएंगे.”

अफगानिस्तान की ओर से आईपीएल में राशिद खान और मोहम्मद नबी खेलते हुए दिखाई देते हैं. ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद का बेहद अहम हिस्सा हैं. पिछले कई सालों से राशिद खान आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की कामयाबी में अहम भूमिका निभाते आ रहे हैं.

बता दें कि रविवार को अफगानिस्तान में तख्तापलट देखने को मिला है. अफगानिस्तान के राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति देश छोड़कर भाग गए हैं. तालिबान ने लगभग पूरे अफगानिस्तान को कब्जे में ले लिया है. तालिबान देश में क्रिकेट के भविष्य को लेकर किस तरह का रूख अपनाएगा इस पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है. राशिद खान ने हाल ही में अफगानिस्तान के हालात पर चिंता व्यक्त की थी. इतना ही नहीं अफगानिस्तान ने पूरे विश्व से इस मुश्किल समय में अफगानिस्तान का साथ देने की अपील भी की थी. फिलहाल राशिद खान और मोहम्मद नबी इंग्लैंड में है. दोनों खिलाड़ी द हंड्रैड लीग में हिस्सा लेने के लिए इंग्लैंड पहुंचे थे. राशिद और नबी दोनों ही खिलाड़ी इंग्लैंड से सीधे यूएई पहुंच सकते हैं.

Related Articles

Back to top button