फीचर्डराष्ट्रीय

राहुल ने फिर पोस्ट की पहले जैसी ही तस्वीर, अब आप जानिए कौन बन रहा छत्तीसगढ़ का सीएम?

मध्यप्रदेश और राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम तय करने के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उसी तर्ज पर छत्तीसगढ़ के सीएम पर भी फैसला ले लिया है। राहुल ने पिछली दो बार की तरह इस बार भी उसी तरह की तस्वीर ट्वीट की है जो पिछले दो दिनों में चर्चा का विषय रही है। सीएम के नामों पर कयासों के बीच सभी को इसी तस्वीर का इंतजार था। बता दें कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद की दौड़ में टीएस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू, भूपेश बघेल और चरण दास महंत शामिल हैं।

अगले मुख्यमंत्री को लेकर चल रही अटकलों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चारों दावेदारों के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि एक टीम के तौर पर खेलने वालों की कभी हार नहीं होती। अमेरिकी उद्यमी रीड हॉफमैन के कथन को उद्धृत करते हुए राहुल गांधी ने कहा, इसके कोई मायने नहीं हैं कि आपकी सोच और रणनीति कितनी उम्दा है, बल्कि अगर आप अकेले खेल रहे हैं तो आप एक टीम से हमेशा हारेंगे।

इस तस्वीर में नेताओं की भाव भंगिमाएं काफी कुछ बयां कर रही हैं। राहुल गांधी बीच में हैं और उनके दोनों तरफ सीएम पद के दावेदार हैं। राहुल की बाईं तरफ भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव हैं। दाईं तरफ ताम्रध्वज साहू और चरणदास महंत दिख रहे हैं। तस्वीर में दिख रहा है कि ताम्रध्वज साहू खुलकर हंस रहे हैं। भूपेश बघेल के चेहरे पर भी बड़ी मुस्कान है। चरणदास महंत भी मंद मंद मुस्कुरा रहे हैं, लेकिन टीएस सिंहदेव के चेहरे से मुस्कुराहट गायब है। तो फिर इन तस्वीरों को देखकर आप ही अंदाजा लगाइए कि ताज किसके सिर पर सज रहा है। भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू और चरणदास महंत में से कौन बाजी मारेगा।

मध्यप्रदेश का सस्पेंस

राहुल गांधी ने जिस अंदाज में अपने फैसले के बारे में बताया है वो काफी जुदा रहा है। उन्होंने तस्वीरों के जरिए अपना संदेश पहुंचाया। सीएम के नाम का एलान होने तक इनपर खूब विश्लेषण हुआ। मध्यप्रदेश में सीएम कौन होगा? इस पर दो दिन की माथापच्ची के बाद उन्होंने एक तस्वीर ट्वीट की जिसमें एक तरफ कमलनाथ तो दूसरी तरफ ज्योतिरादित्य सिंधिया थे। तस्वीरों में मौजूद चेहरे बता रहे थे कि कमान किसे मिल रही है। राहुल के बाईं तरफ खड़े कमलनाथ के चेहरे की मुस्कुराहट और भाव भंगिमाएं काफी कुछ बयां कर रही थीं। तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा था-

राजस्थान का फैसला

ठीक इसी तर्ज पर राहुल ने राजस्थान के सीएम पर भी फैसले का संकेत किया। इस बार भी उन्होंने एक तस्वीर को ट्वीट किया जिसमें उनके साथ अशोक गहलोत और सचिन पायलट नजर आ रहे थे। सचिन पायलट ने सीएम पद के लिए आखिर तक हार नहीं मानी थी। तस्वीर में उनकी मुस्कुराहट बता रही थी कि उन्हें कुछ तो जरूर मिला है। बाद में एलान हुआ कि पायलट राजस्थान के डिप्टी सीएम होंगे।

Related Articles

Back to top button