BREAKING NEWSNational News - राष्ट्रीयPolitical News - राजनीतिफीचर्ड

लंबी खींचतान के बाद जेडीएस को मिला वित्त मंत्रालय, और कांग्रेस को गृह मंत्रालय

कर्नाटक में कई दिनों तक चली खींचतान के बाद आखिरकार विभागों का बंटवारा हो गया। बातचीत में दोनों पक्ष इस बात पर सहमत हुए की जेडीएस को वित्त विभाग और कांग्रेस के पर गृह विभाग रहेगा। यह जानकारी पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बृहस्पतिवार को दी।
जेडीएस महासचिव कुंवर दानिश अली ने दोनों दलों के बीच सहमति की पुष्टि की

सहयोगियों के बीच विभागों के बंटवारे को लेकर दोनों दलों के नेताओं के बीच बुधवार तक पांच दौर की वार्ता हुई। सूत्रों के अनुसार, एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली इस गठबंधन सरकार में कांग्रेस के पास गृह और जेडीएस के पास वित्त विभाग होगा। सूत्रों का कहना है कि विदेश में मौजूद में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कर्नाटक में विभागों के बंटवारे पर समझौते को लेकर विश्वास में लिया गया है।

राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के इलाज के लिए विदेश गए हैं। जेडीएस महासचिव कुंवर दानिश अली ने भी दोनों पार्टियों के बीच गृह एवं वित्त विभागों को लेकर सहमति बन जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अब अन्य विभागों एवं दूसरी औपचारिकताओं पर बंगलूरू में दोनों पार्टी के नेता बैठक कर फैसला करेंगे। गठबंधन सरकार में कांग्रेस कोटे से 21 और जेडीएस के कोटे से 11 मंत्रियों के शामिल होने की संभावना है। कुमारस्वामी ने 23 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

Related Articles

Back to top button