ज्ञान भंडार

लांच से पहले फरारी की इस कार के बारे में हुआ बड़ा खुलासा

सुपरकार बनाने वाली कंपनी फरारी अपने आने वाली कार को लेकर पिछले काफी दिनों से चर्चा में है लेकिन इस कार के आधिकारिक लांच से पहले ही इस कर की कुछ डिटेल्स और तस्वीरें लीक हो गयी है. जानकारी के मुताबिक फरारी जिनीवा आॅटो शो 2018 में डेब्यू करने के साथ फरारी 488 GTO को लांच कर सकती है. इस सुपरकार के बारे में कहा जा रहा है कि इसमें टर्बोचार्ज्ड वी8 इंजन दिया जाएगा जो कि हाइब्रिड तकनीक से लैस होगा. हालांकि इस कार में हाइब्रिड तकनीक को लेकर पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे.लांच से पहले फरारी की इस कार के बारे में हुआ बड़ा खुलासा

इस सुपरकार में दिया गया इंजन 700 बीएचपी से अधिक पावर जेनरेट करने की क्षमता है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अपनी इस कार का लिमिटेड एडिशन ही तैयार करेगा. बताया जा रहा है कि ये कार स्टाइल 488 चैलेंज रेस कार से इंस्पायर्ड है.

आपको बता दें कि कई कार निर्माता कंपनियां इससे पहले भी जीटीओ बैज के तहत कारें पेश कर चुकी है. हालांकि फरारी 488 GTO के बारे में कहा जा रहा है कि ये स्टैंडर्ड कार के मुकाबले 10 फीसदी तक हल्की है. जानकारी के अनुसार इस नई सुपरकार में दोनों बम्पर्स, हुड और डोर पैनल्स को कार्बन फाइबर से तैयार किया गया है.

Related Articles

Back to top button