उत्तर प्रदेशराज्य

लालू के बाद उनके साले साधू यादव बनेंगे मुलायम के समधी, आज है तिलक

देश के दो बड़े राजनीतिक घराने अपनी रिश्तेदारी मजबूत करने में लगे हुए हैं. दोनों ही चाहे राजनैतिक अखाड़े में एक दूसरे के आमने-सामने रहते हों लेकिन जब बात रिश्तेदारी की आती है तो दोनों एक हो जाते हैं. जी हां हम बात कर रहे हैं यूपी के सबसे बड़े राजनैतिक घराने मुलयम सिंह यादव और उनके समधी लालू प्रसाद यादव.

लालू यादव की बेटी के बाद एक और बेटी मुलायम खानदान में बहू बनकर आ रही है. शिवपाल यादव के बेटे आदित्य प्रताप यादव के बाद एक बार फिर मुलायम खानदान में जल्द ही शहनाई बजने वाली है. लेकिन इस बार लालू के साले साधू यादव की बेटी मुलायम खानदान में बहू बनकर आ रही है.

rahul-ishaसाधु अपनी बेटी का रिश्ता मुलायम की भतीजी के बेटे राहुल यादव से कर रहे हैं. शनिवार को इटावा में तिलक समारोह है और 28 अप्रैल को दिल्ली में शादी होगी. आज इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारी की गई हैं. इस तिलक समारोह में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित यादव कुनबे के सभी लोग मौजूद रहेंगे. उम्मीद के मुताबिक हजारों की संख्या में लोग यहां आज पहुंचेंगे.

गौरतलब है कि होटल कारोबार से जुड़े राहुल की ताई विमलेश यादव इटावा जिले की जसवंतनगर नगर पालिका परिषद की चैयरमैन हैं और राहुल की मां शीला जिला पंचायत की तीसरी दफा सदस्य निर्वाचित हुई हैं.

राहुल के ताऊ कप्तान सिंह यादव ने बताया कि राहुल की शादी 28 अप्रैल को दिल्ली में होगी. शादी से पहले इटावा मुख्यालय पर स्थापित इटावा क्लब में लग्नोत्सव एवं तिलकोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया है. जिसकी तैयारियां बड़े ही जोर-शोर से पिछले कई दिनों से चल रही हैं.

साधु यादव आज अपने रिश्तेदारों के साथ अपनी बेटी डॉक्टर ईशा यादव का लग्न लेकर इटावा जाएंगे. जसवंतनगर निवासी कारोबारी राकेश यादव से मुलायम सिंह यादव की भतीजी शीला की शादी हुई है. राहुल उन्हीं का इकलौता बेटा है. राहुल की मां बदायूं के सांसद धर्मेद्र यादव की बड़ी बहन हैं. तिलक समारोह में मेहमानों को भोज का कार्यक्रम दोपहर एक बजे से शुरू कर दिया गया. बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी के अतिथियों के आगमन को देखते हुए तैयारियां तीन दिन पूर्व ही शुरू कर दी गई थी.

Related Articles

Back to top button