राजनीति

लालू ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- ये तो भगवान से भी नहीं डरते

पटना/ रांची। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पीएम मोदी पर करारा वार करते हुए कहा है कि ये लोग तो भगवान को भी बांट दिया है, भगवान से भी नहीं डरते हैं। जब से मोदी की सरकार बनी है मुस्लिमों पर अत्याचार बढ़ गया है। देश में मुस्लिमों के प्रति घृणा फैलायी जा रही है।ये लोग भगवान और खुदा के पास भी नहीं जाने देंगे।लालू ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- ये तो भगवान से भी नहीं डरते

आज चारा घोटाला मामले में सीबीआइ  के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में पेश होने पहुंचे लालू प्रसाद ने हज सब्सिडी हटाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। कोर्ट परिसर में लालू प्रसाद ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने प्रवीण तोगड़िया पर भी प्रहार किया। कहा कि तोगड़िया जेड सिक्योरिटी को छोड़कर रात में कहां गए थे, इसका उन्हें खुलासा करना चाहिए। रात में कौन संत लीला कर रहे थे, इसकी भी जांच होनी चाहिए।

लालू ने कहा कि मुस्लिम संप्रदाय के लोग मक्का मदीना जाते हैं अपने अल्लाह की पूजा करते हैं और हज से आने के बाद मुस्लिम भाइयों को समाज में इज्जत मिलती है एेसे व्यक्ति हज से आने के बाद इंसानियत की सच्ची पूजा करते हैं, जिससे सामाजिक विचारधारा बढ़ती है। एेसे में हज यात्रियों को दी जाने वाली सब्सिडी खत्म करना गंभीर बात है। 

बता दें कि केंद्र सरकार ने एक बड़ा कदम उठाते हुए हज यात्रा के लिए दी जाने वाली सब्सिडी को समाप्त कर दिया है। देश की आजादी के बाद यह पहला अवसर होगा, जब हाजियों को हज यात्रा के लिए सरकारी मदद नहीं मिलेगी, जिसकी एक ओर प्रशंसा भी हो रही है तो वहीं राजनीतिक बयानबाजी भी खूब हो रही है। 

वहीं केंद्र सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इस फैसले के बाद मंगलवार को कहा कि सब्सिडी के मद में खर्च होने वाली 700 करोड़ रुपये की रकम अब अल्पसंख्यक समुदाय की लड़कियों की शिक्षा और उनके सशक्तीकरण पर खर्च होगी। उन्होंने कहा कि यह केंद्र सरकार का ही फैसला नहीं, बल्कि सुप्रीम कोर्ट ने वर्ष 2012 में चरणबद्ध तरीके से हज सब्सिडी खत्म करने का आदेश दिया था।

Related Articles

Back to top button