ज्ञान भंडार

लुधियाना रैली में PM मोदी ने दिया दुनिया जीतने का गुरूमंत्र

pm_1476796681लुधियाना की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के उद्यमियों को दुनिया जीतने का गुरूमंत्र दिया। आप भी जानिए क्या?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के उद्यमियों से आह्वान किया कि इनोवेशन, क्वालिटी के जरिये वह ग्लोबल मार्केट को फोकस करें, सरकार उनका हर तरह से सहयोग करने को तैयार हैं। हर उद्यमी मेक इन इंडिया को इतना सशक्त बनाने का सपना देखे कि विश्व बाजार में भारतीय उत्पाद आंख मूंद कर खरीदे जाएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को पीएयू परिसर में माइक्रो स्मॉल एंड मीडियम इंटरप्राइजेज (एमएसएमई) मंत्रालय के राष्ट्रीय एक्सीलेंस अवार्ड समारोह में उद्यमियों से रूबरू थे। समारोह में पीएम ने उद्यमियों को एमएसएमई अवार्ड से सम्मानित किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जीरो डिफेक्ट जीरो इफेक्ट योजना से उद्यमी विश्व प्रतिस्पर्धी बन पाएंगे। इसके तहत उम्दा काम करने वाले उद्यमियों को पांच पुरस्कार दिए जाएंगे। इस मूवमेंट के जरिये दस लाख इकाईयों को प्रतिस्पर्धा में लाने का लक्ष्य है।

इन इकाईयों को 50 पैरामीटर पर खरा उतरना होगा। फिर सरकार एक सर्टिफिकेट देगी। इस सर्टिफिकेट के जरिये विश्व बाजार में उद्यमियों को नई पहचान मिलेगी। इस अवसर पर पंजाब के राज्यपाल वीके सिंह बदनौर, सीएम प्रकाश सिंह बादल, डिप्टी सीएम सुखबीर बादल, समेत कई लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button