व्यापार

वनप्लस दूसरे तिमाही में भारत के प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार का करता है नेतृत्व – रिपोर्ट

बेंगलुरू: स्मार्टफोन ब्रांड वनप्लस एक बार फिर भारतीय प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में मार्केट लीडर के रूप में उभरा है। जिसने अप्रैल-जून तिमाही में 34 फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल की है। इसके अतिरिक्त, वनप्लस भारत में 48 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ प्रीमियम 5जी स्मार्टफोन बाजार खंड में 5जी नेता के रूप में उभरा है।

नवनीत नाकरा, वीपी, मुख्य रणनीति अधिकारी ने कहा, हम फ्लैगशिप के लिए बार बढ़ाने और सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास डिवाइस विकसित करने में अग्रणी होने की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं। कैमरा तकनीक को मजबूत करने पर हैसलब्लैड के साथ हमारी हालिया साझेदारी ने हमें नवाचार की सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया है। और यह बहुत अच्छा रहा है प्राप्त किया।

उन्होंने एक बयान में कहा, यह उपलब्धि उस उत्कृष्ट तकनीक के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है जो हम अपने उपयोगकर्ता समुदाय के लिए पेश करते हैं। मार्च में लॉन्च की गई, वनप्लस 9 सीरीज (वनप्लस 9, 9 प्रो और 9आर) को भारत के बाजार में अत्यधिक सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है, जिसने दूसरी तिमाही में वनप्लस के लिए 200 प्रतिशत से अधिक (ऑन-ईयर) वृद्धि में योगदान दिया है।

इस अवधि के दौरान, वनप्लस 9आर 25 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ भारत के प्रीमियम 5 स्मार्टफोन बाजार (30,000 रुपये से ऊपर) में सबसे अधिक बिकने वाले उपकरण के रूप में उभरा, इसके बाद वनप्लस 9 और वनप्लस 9 प्रो का स्थान रहा है। वनप्लस 9 और वनप्लस 9 प्रो भी अल्ट्रा-प्रीमियम (45,000 रुपये से ऊपर) स्मार्टफोन सेगमेंट में तीन सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन डिवाइसों में से एक है।

काउंटरपॉइंट रिसर्च इंडिया के मोबाइल डिवाइसेस एंड इकोसिस्टम के रिसर्च डायरेक्टर तरुण पाठक ने कहा, वनप्लस ने दूसरी तिमाही में अपने सबसे मजबूत उत्पाद लाइन-अप के साथ वनप्लस 9 सीरीज के मजबूत प्रदर्शन का समर्थन किया है। उन्होंने कहा, यह भी पहली बार है कि उपयोगकर्ताओं के पास वनप्लस उपकरणों से चुनने के लिए एक विस्तृत मूल्य सीमा है, वनप्लस नोडरे सीई 5जी से लेकर वनप्लस 9 प्रो तक।

Related Articles

Back to top button