उत्तर प्रदेशराज्य

वाराणसी में वैक्सीनेशन सेंटर पर जनता की जगह कतार में लगे दिेखे जूते-चप्पल और हेलमेट

वाराणसी. पूरे देश में कोरोना से बचाव के लिए वैक्शीनेशन हो रहा है. भले ही रफ्तार सुस्त है लेकिन लोगों की भीड़ वैक्सीनेशन सेंटर्स पर देखी जा सकती है. वाराणसी में भी वैक्सीनेशन का काम हो रहा है लेकिन चोलापुर बाजार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को जो तस्वीरें सामने आईं वो बहुत ही अजीब है. दरअसल, तेज धूप थी और लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए लाइन में लगा दिया गया. धूप से बचने के लिए लोगों ने देसी उपाय खोजा और अपने जूता-चप्पल, हेलमेट को लाइन में लगा दिया. इसके बाद अपने क्रम से वैक्सीन का डोज लिया.

देश में कोरोना की तीसरी लहर का खौफ है. लोग इस बात से डरे हैं कि कहीं दूसरी लहर की तरह कोरोना की तीसरी लहर भी खतरनाक साबित न हो. इसके चलते लोग जल्द से जल्द वैक्सीन लगवा लेना चाह रहे हैं. जबकि सरकारें भी वैक्सीन लगाने के लिए लोगों को जागरुक कर रही हैं. ऐसे में तीसरी लहर के डर से वैक्सिंग लगवाने वालों का हुजूम उमड़ रहा है. शुरू में वैक्सीनेशन के प्रति लोगों में जागरूकता नहीं देखी जा रही थी, लेकिन तीसरी लहर की संभावना के नाते लोगों ने उत्साह के साथ वैक्सीनेशन लगवाने में रुचि दिखाई है.

वारणसी के चोलापुर बाजार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. दरअसल, तेज धूप थी और लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए लाइन में लगा दिया गया था. धूप से बचने के लिए लोगों ने देसी जुगाड़ किया और अपनी चप्पलों—जूतों और हेलमेट आदि को लाइन में लगा दिया. जिसका क्रम आया उसे वक्सीन लगवाई.

प्रतिरक्षण अधिकारी रमेश सैनी ने बताया कि गुरुवार को कोविड शिल्ड की 696 खुराक लगाई गई है. जिसमें 616 प्रथम डोज और 80 लोगों को द्वितीय डोज लगवाई गई. को वैक्सीन की दूसरी 29 डोज भी लगाई गई. वैक्सीनेशन में टीम लीडर अधीक्षक डॉक्टर आर.बी. यादव सहित सुनील, ममता सिंह, संजय भारती, अभिषेक यादव, प्रदीप मिश्रा प्रमुख रूप से शामिल रहे.

Related Articles

Back to top button