उत्तर प्रदेशफीचर्डराज्यव्यापार

सैमसंग यूपी में करेगी 5 हजार करोड़ का निवेश, योगी ने स्टाम्प ड्यूटी माफ़ की

नई दिल्ली : यूपी में योगी सरकार की प्रदेश में बड़ा निवेश करने की करने की चाहत जल्द ही पूरी होने जा रही है, क्योंकि कोरियाई कंपनी सैमसंग नोएडा के सेक्टर-81 में 4915 करोड़ रुपये निवेश से एक प्लांट लगाने जा रही है. इस बात से खुश होकर यूपी सरकार ने इस प्लांट के लिए कंपनी द्वारा खरीदी गई जमीन की स्टांफ ड्यूटी माफ कर दी है.इस प्लांट के बन जाने पर 500 लोगों को रोजगार मिलेगा.

ये भी पढ़ें: MP में राहुल को लोगों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और हुए गिरफ्तार

सैमसंग यूपी में करेगी 5 हजार करोड़ का निवेश, योगी ने स्टाम्प ड्यूटी माफ़ की

उल्लेखनीय है कि ये यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के उस योजना का ही हिस्सा है जिसमें वो ज्यादा से ज्यादा निवेश यूपी में लाना चाहते हैं. इसी महीने यूपी सरकार अपना नई औद्योगिक नीति भी ला रही है. खबर है कि बुधवार को सरकार के कई विभागों ने इस बारे में सीएम योगी के सामने अपना प्रजेंटेशन पेश किया.सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स उत्तर प्रदेश में मोबाइल फोन उत्पादन क्षमता को दोगुना करने के लिए 5 हजार करोड़ का निवेश करने जा रही है. सैमसंग का भारत में ये अब-तक सा सबसे बड़ा निवेश होगा.

ये भी पढ़ें: ड़ी खबर : मैच के दौरान खिलाड़ी की अचानक हुई मौत , क्रिकेट की दुनिया मे मचा हड़कंप

बता दें कि इस निवेश पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी खुशी ट्वीटर पर एक वीडियो शेयर कर जाहिर की. इस वीडियो में योगी ने कहा मुझे प्रसन्नता है कि सैमसंग आज उत्तर प्रदेश में देश का सबसे बड़ा हजार करोड़ का निवेश कर रहा है. यह उत्तर प्रदेश में मोबाइल क्षेत्र में सबसे बड़ा सेंटर होगा, जिसमें 500 से भी ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा. उन्होंने सैमसंग ग्रुप को अपनी शुभकामनाएं भी दी.

Related Articles

Back to top button