झारखण्डराज्य

विनोद झा हत्याकांड के आरोपी की जेल में मौत: सुबह बिगड़ी थी तबीयत, जेल में आने के बाद से था क्वारैंटाइन वार्ड में

सुबह 6 बजे के करीब जेल प्रशासन मिंटू कश्यप को अस्पताल ले गई थी, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। - Dainik Bhaskar

जिले के चिरकुंडा तालडंगा में बहुचर्चित विनोद झा हत्याकांड के आरोपित मिंटू कश्यप की रविवार की सुबह मौत हो गई। अहले सुबह ही जेल प्रबंधन ने आरोपी मिंटू को इलाज के लिए एसएनएमएमसीएच ले गई थी। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जेल सूत्रों के मुताबिक सुबह-सुबह मिंटू कश्यप की तबीयत अचानक खराब हो गई। उसे सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी।

जेल अस्पताल के चिकित्सक प्रारंभिक जांच के बाद उसे एसएनएमएमसीएच रेफर कर दिया। सुबह 6 बजे के करीब जेल प्रशासन उसे अस्पताल ले गई थी। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मिंटू कश्यप जेल में आने के बाद से क्वारैंटाइन वार्ड में था। प्रशासन के निर्देश पर पोस्टमाॅर्टम के लिए मेडिकल टीम गठित की गई है। फिलहाल शव एसएनएमएमसीएच में मॉर्चरी कैबिनेट में सुरक्षित रखा गया है। जबकि विशेष टीम के निगरानी में शव का पोस्टमाॅर्टम किया जाएगा। इसके बाद उसकी मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा।

बताते चलें कि 24 फरवरी को धनबाद चिरकुंडा के तालडांगा हाउसिंग कॉलोनी में विनोद झा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दो मार्च को मोतिहारी के सुगौली से पुलिस ने कांड में शूटर की भूमिका निभानेवाले पूर्वी चंपारण मोतिहारी के सुपौल छपरा निवासी चुन्नू तिवारी उर्फ राकेश और आदापुर हरकटवा निवासी तबरेज आलम उर्फ सलमान को गिरफ्तार किया था। दोनों ने पुलिस को बताया था कि मिंटू कश्यप और उसके बेटे अभिषेक ने विनोद झा की हत्या की साजिश रची थी। इसके बाद मिंटू को गिरफ्तार किया गया था।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button