स्पोर्ट्स

विराट कोहली जैसा कप्तान बनना चाहता है यह खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नियुक्त हुए विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का कहना है कि वे लीग में अपनी टीम का नेतृत्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की तरह करने की कोशिश करेंगे. कार्तिक ने रविवार को संवाददाताओं से यह बात कही. उन्होंने कहा, “विराट एक ऐसे कप्तान हैं, जो अपने अच्छे प्रदर्शन से टीम का नेतृत्व करते हैं. वह यह सब अपने प्रदर्शन से दर्शाते हैं और यहीं चीज में भी करना चाहता हूं. मैं टीम का नेतृत्व कह कर नहीं, बल्कि मैदान पर जाकर और रन बनाकर करना चाहता हूं.”विराट कोहली जैसा कप्तान बनना चाहता है यह खिलाड़ी

रोबिन उथप्पा को कोलकाता टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है. कोहली बेहद आक्रामक कप्तान माने जाते हैं. ऐसे में कार्तिक ने कहा, “एक आक्रामक कप्तान के तौर पर मैं स्वभाव से उतना आक्रामक नहीं हूं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं अंदर से आक्रामक नहीं हूं.”

 

कार्तिक ने कहा, “मैं उन खिलाड़ियों में से हूं, जो एक मैच खेलने के दौरान अपने प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी से बात तक नहीं करता और यह मेरी आक्रामकता दिखाने का तरीका है.”

गौरतलब है कि इस साल  आईपीएल नीलामी के बाद ही इस बात की चर्चा हो रही थी कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने कोई कप्तान नहीं खरीदा. इसके साथ ही इस बात पर अटकलों का दौर चल निकला था कि अब कोलकाता नाइटराइडर्स टीम का कप्तान कौन होगा. आईपीएल के 2017 सीजन तक गौतम गंभीर कप्तान थे, लेकिन इस बार वे दिल्ली डेयरडेविल्स में शामिल हो गए हैं. दिनेश कार्तिक को काफी प्रतिभाशाली क्रिकेटर के रूप में जाना जाता है. वे विकेटकीपर होने का साथ साथ एक बेहतरीन बल्लेबाज है. दिनेश कार्तिक को आईपीएल में खेलने का लंबा अनुभव है. वह गुजरात लायंस, किंग्स इलेवन पंजाब, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं. केकेआर के सह मालिक अभिनेता शाहरुख खान और अभिनेत्री जूही चावला हैं. 

आईपीएल नीलामी में जूही चावला ने 7.4 करोड़ रुपए की बोली लगाकर दिनेश कार्तिक को केकेआर में शामिल किया है. केकेआर का पहले मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स से आठ अप्रैल को होना है. 

Related Articles

Back to top button