स्पोर्ट्स

विराट कोहली ने किया कंफर्म-शार्दुल ठाकुर लॉर्ड्स टेस्ट से हुए बाहर

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को ऐतिहासिक लॉर्ड्स ग्राउंड में खेला जाएगा। भारत को टेस्ट मैच शुरू होने से पहले तगड़ा झटका है। भारत के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। इसकी पुष्टि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कर दी है। उन्होने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी।

मीडियम पेसर शार्दुल ठाकुर हैमस्ट्रिंग की चोट की वजह से दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। शार्दुल ठाकुर ने नॉटिंघम में खेले गए पहले टेस्ट में चार विकेट चटकाए थे। उन्होंने पहली पारी में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का विकेट झटका था।विराट कोहली ने बुधवार को लॉर्ड्स टेस्ट से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘शार्दुल ठाकुर के बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव है जिसके चलते वो दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे। हालांकि वो तीसरे टेस्ट में वापसी करेंगे।’

कोहली ने इंग्लिश परिस्थितियों में दूसरे टेस्ट में भी चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने की मंशा जताई। ऐसे में शार्दुल ठाकुर की जगह ईशांत शर्मा या उमेश यादव में से किसी एक को लॉर्ड्स टेस्ट में मौका मिल सकता है। विराट ने कहा कि अच्छी बात है कि जडेजा पहले गेम में ही रन बना चुके हैं, इसलिए वह दूसरे गेम में आत्मविश्वास से उतरेंगे। ये हमारी बल्लेबाजी को थोड़ा गहरा बनाता है, निचले क्रम ने भी बल्ले से योगदान दिया। शार्दुल में अधिक बैटिंग की क्षमता है। लेकिन बल्लेबाजी के नजरिए से हम अच्छी स्थिति में हैं। पुजारा, रहाणे और मैंने ज्यादा रन नहीं बनाए, हर मैच दूसरे बल्लेबाजों के लिए भी अच्छा करने का मौका है।

Related Articles

Back to top button