मनोरंजन

विवादास्पद बयान पर बुरे फसें सलमान खान

salman-khan-1458390481फिल्म ‘सुल्तान’ की शूटिंग को लेकर सलमान खान द्वारा दिए विवादास्पद बयान को लेकर महिला आयोग की ओर से सलमान को अपने बयान के लिए माफी मांगने के लिए कहा जा रहा है लेकिन अब सलमान के चाहने वाले भी सलमान के बचाव में उतर पड़े हैं। सलमान ने हाल ही में ‘सुल्तान’ की शूटिंग को लेकर यह बयान दिया था कि ‘सुल्तान’ की शूटिंग की थकान किसी रेप विक्ट‍िम जैसी थी। सलमान के इस विवादित बयान जैसे ही सुर्ख‍ियों में छाया, फैन्स ने भी उनका पक्ष लेते हुए ट्विटर पर ट्वीट्स की कतार लगा दी। ट्विटर पर #SalmanMisquoted नाम का हैशटैग ट्रेंड करने लगा। बता दें सलमान ने अपने बयान पर कोई माफी नहीं मांगी है लेकिन उनके बचाव में उनके पिता सलीम खान ने टि्वटर पर अपने बेटे की गलती की मांफी मांगते हुए कहा कि उनको क्षमा कर दे उनके कहने का तरिका सही नहीं लेकिन इरादा गलत नहीं था।

इन्होंने किया सपोर्ट-

-फैंस लिखते हैं- सलमान खान के बयान को मीडिया ने गलत तरीके से पेश किया है और सिर्फ आधे अधूरे बयान को दिखाकर उनकी छवी को खराब करने की कोशि‍श की है।

-एक फैन ने तो इस विवाद को सलमान की आने वाली फिल्म सुल्तान के लिए फायदेमंद बताया, उन्होंनें ट्वीट किया, मीडिया उन्हें टारगेट करके उन्हें और स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए मदद कर रही है। अब सुल्तान 50-60 और ज्यादा बिजनेस करेगी, अच्छा है….

-फिल्ममेकर सुभाष घई ने सलमान का पक्ष लेते हुए कहा- ”सलमान खान ने केवल एक उदाहरण दिया। इसका इस तरह से ट्रांसलेट किया जाना गलत है।”

-पूजा बेदी ने लिखा कि अगर मैं ये कहूं कि मैं हाथी की तरह मोटी हूं तो क्या पेटा वाले मुझ पर केस कर दें, भारत कुछ ज्यादा ही सवेंदनशील हो गया है। आगे उन्होंने लिखा कि सलमान के बयान को गलत तरह से पेश किया है उन्होंने यदि ये कहा कि शूटिंग के दौरान उनका पूरा शरीर टूटने लगा तो इसकी यदि तुलना रेप से की गई तो क्या गलत है। समझने वाली बात है। बेदी ने अपने तीसरे ट्वीट में लिखा कि मैं मानती हूं कि ये उपमा सहीं नहीं थी, रेप शरीर के लिए सबसे दर्दनाक पीड़ा है। आखिर में लिखा- हम सब समझदार है और समझना चाहिए कि इससे तुल ना दे जिससे राजनीतिक और मीडिया को फायदा हो।

इन्होंने किया विरोध-

-सिंगर सोना महापात्रा ने ट्वीट किया, महिला को पीटा, लोगों पर गाड़ी चढ़ाई, जानवर मारा और उसके बावजूद देश के हीरो। ये गलत है। भारत ऐसे फैन्स से भरा पड़ा है। फिर क्या था, उनके खिलाफ सलमान खान के फैन्स भद्दी-भद्दी टिप्पणी करने लगे। सोना ने फेसबुक के जरिए ऐसी कुछ भद्दी ट्वीट्स का स्क्रीनशॉट लेकर लिखा, ऐसी ट्वीट करने वाले भाई के ‘फैन्स’ हैं। यह दिखाता है कि उनके हीरो ने उनके सामने कैसा उदाहरण पेश किया है।

-बीजेपी नेता शायना एनसी ने कहा, ”सलमान को माफी मांग लेनी चाहिए जहां तक मैं उन्हें जानती हूं कि वह महिला का सम्मान करते हैं।

-अनुराग ने कहा कि 50 साल के अभिनेता का ऐसी टिप्पणी करना ‘सोच की कमी और मूखर्ता’ है। निर्देशक ने कहा कि हम इसे केवल एक इंसान की जिम्मेदारी क्यों बना रहे हैं? उनका ऐसी तुलना करना दुर्भाग्यपूर्ण है, यह उनकी विचारशून्यता है, एक तरह से मूखर्तापूर्ण है। मुझे यकीन है कि वह इसपर अफसोस कर रहे होंगे और इसके लिए माफी मांगेंगे।

– सलमान खान के बयान पर  निर्भया की मां ने भी कहा, ”सलमान मेरी बेटी से मिले होते तो उन्हें पता चलता कि रेप विक्टिम की क्या हालत होती है? उनके ऐसे बयान से समाज में गलत संदेश पहुंचाते हैं उन्हें अपनी जुबान पर लगाम रखनी चाहिए।

क्या हैं पूरा मामला-

सलमान खान ने अपनी आगामी फिल्म सुल्तान के लिए हाल ही में एक बेवसाइट को दिए इंटव्यू बताया कि शूटिंग के दौरान उन छह घंटों में काफी मेहनत होती थी। वह मेरे लिए काफी मुश्किल था। ऐसा इसलिए कि मुझे 120 किलो के पहलवान को 10 अलग-अलग एंगल से उठाना होता था। कई बार तो उन्हें जमीन पर पटखनी देनी होती थी। रिंग में ऐसा एक बार नहीं, कई बार करना पड़ता था, ताकि रियल फाइट का फील आए। शॉट के बाद जब में रिंग से बाहर निकलता था, मुझे रेप की शिकार महिला की तरह महसूस होता था। मैं सीधा नहीं चल पाता था। इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर सलमान का खूब विरोध किया गया। बता दें सलमान की यह फिल्म जुलाई माह में ईद के दिन रिलीज होगी। इससे पहले फिल्म के गाने हिट हो चुके हैं। फिल्म में सलमान की को-स्टार अनुष्का शर्मा भी पहलवानी करती नजर आएंगी। इन दिनों ये दोनों स्टार्स अपनी फिल्म के प्रमोशन में बिजी है।

 
 

Related Articles

Back to top button