अजब-गजबमनोरंजन

‘बाहुबली 2’ ने रचा इतिहास, 1000 करोड़ कमाने वाली बनी पहली भारतीय फिल्म

एसएस राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली 2’ ने इतिहास रच दिया है। ये पहली भारतीय फिल्म बन गई है जिसने दुनिया भर में 1000 करोड़ की कमाई की है। ‘बाहुबली 2’ ने मात्र नौ दिनों में ये आंकड़ा पार कर लिया है।
'बाहुबली 2' ने रचा इतिहास, 1000 करोड़ कमाने वाली बनी पहली भारतीय फिल्म
रमेश बाला ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। ‘बाहुबली 2’ ने भारत में 800 करोड़ से ज्यादा की कमाई की वहीं विदेश की बात की जाए तो फिल्म ने 200 करोड़ की कमाए हैं। फिल्म के शो अभी भी हाउसफुल जा रहे हैं जिसके बाद लग रहा है कि फिल्म 1500 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर सकती है।  

यह भी पढ़े: तो इसलिए एक दुसरे से इतना प्यार करते हैं माइली सायरस और लियाम हेम्सवर्थ

सभी भाषाओं की बात की जाए तो फिल्म ने अपने पहले हफ्ते यानि सात दिनों में इंडिया में 534 करोड़ की कमाई की है। हिंदी में ‘बाहुबली 2’ ने सभी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है। एक हफ्ते में ‘दंगल’ ने 197.54 करोड़ रुपये और ‘सुल्तान’ ने 229.16 करोड़ की कमाए थे। वहीं ‘बाहुबली 2’ ने अपने पहले हफ्ते हिंदी भाषा में 247 करोड़ की कमाई की है।

अमेरिका में भी फिल्म की धुंआधार कमाई जारी है। अभी तक ‘दंगल’ अमेरिका में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म थी लेकिन एसएस राजामौली की ‘बाहुबली 2’ ने उसे भी पीछे छोड़ दिया है। अमेरिका में फिल्म 100 करोड़ कमाने के पास पहुंच गई है।

Related Articles

Back to top button