स्पोर्ट्स

विश्व रिकॉर्ड से चूके पेस, न्यूजीलैंड ने युगल मुकाबले में दी मात

दिग्गज भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस डेविस कप में विश्व रिकॉर्ड अपने नाम करने से चूक गए। शनिवार को मिली हार ने पेस का डेविस कप इतिहास में सर्वाधिक जीत दर्ज करने वाले युगल खिलाड़ी बनने का इंतजार अब और बढ़ा दिया। विष्णुवर्धन के साथ जोड़ी बनाकर उतरे पेस को एशिया ओसनिया ग्रुप-1 में न्यूजीलैंड के आर्तेम सितक और माइकल वीनस ने 3-6, 6-3, 7-6, 6-3 से मात दी। घरेलू टीम ने पहले दिन 2-0 की बढ़त बना ली थी जो अब 2-1 हो गई है।

18 ग्रैंड स्लैम खिताबों के बादशाह पेस जब अपने कैरियर के 55वें डेविस कप टाई में उतरे तो स्टेडियम में बैठे सभी दर्शक उनसे जीत की उम्मीद लगाए थे लेकिन वह उनकी उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके। पेस युगल में 42 जीत दर्ज कर इटली के निकोला पीटरेंगेली के साथ बराबरी पर हैं और उन्हें विश्व रिकॉर्ड के लिए अब भी एक अदद जीत की जरूरत है। 
1990 में अपना पहला डेविस कप मुकाबला खेलने वाले पेस ने अपने भारतीय जोड़ीदार के साथ पहला सेट जीता लेकिन फिर लगातार तीन सेट हार गए। लंदन ओलंपिक में भी 43 साल के पेस और विष्णु जोड़ी बनाकर खेले थे लेकिन तब उन्हें दूसरे ही राउंड में बाहर होना पड़ा था। विष्णु हार्डकोर्ट पर राष्ट्रीय चैंपियन हैं। 

पेस को इस बार साकेत माइनेनी के साथ जोड़ी बनाकर उतरना था लेकिन वह पैर की चोट के कारण नहीं खेल सके। माइनेनी को गत महीने चेन्नई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दौरान पैर में चोट लग गई थी। इसके बाद अंतिम समय में विष्णुवर्धन को उनका जोड़ीदार बनाया गया। 
 

Related Articles

Back to top button