स्पोर्ट्स

वीरेंद्र सहवाग ने नीरज चोपड़ा को खास अंदाज में दी बधाई, लिखा- ‘आप भाला नहीं रॉकेट फेंक रहे थे’

नई दिल्ली। टोक्यो ओलिंपिक 2020 में नीरज चोपड़ा की उपलब्धि पर पूरे देश में खुशी का माहौल है। नीरज चोपड़ा की इस एतिहासिक कामयाबी पर उन्हें हर तरफ से बधाई मिल रही है। इसमें क्रिकेट जगह भी पीछे नहीं है। कई दिग्गज क्रिकेटर्स ने अपनी-अपनी तरफ से नीरज को बधाई दी और भविष्य में उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए दुआ भी मांगी। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी उन्हें अपने अंदाज में बधाई दी।

नीरज की उपलब्धि पर खुशी जताते हुए वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘वाह। नीरज चोपड़ा भाला नहीं, राकेट फेंक रहे थे। स्वर्ण जीतने के बाद लोगों के आंखों में खुशी के आंसू देने के लिए शुक्रिया। एथलेटिक्स में ओलिंपिक पदक जीतने वाले पहले भारतीय और वो भी स्वर्ण पदक। नीरज चोपड़ा आप चैंपियन हैं, देश को इतना आनंद देने के लिए धन्यवाद।’

आपको बता दें कि, 23 साल के नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में सबसे दूर भाला फेंककर भारत के लिए एथलेटिक्स में पहला गोल्ड मेडल अपने नाम किया। उन्होंने फाइनल मुकाबले में 87.58 मीटर भाला फेंककर सबको पछाड़ दिया और ये कामयाबी हासिल की। फाइनल मुकाबले में नीरज की शुरुआत अच्छी रही और उन्होंने पहले थ्रो में 87.03 मीटर भाला फेंककर अपने इरादे जाहिर कर दिए। पहला थ्रो (राउंड) खत्म होने के बाद वो पहले स्थान पर रहे। दूसरे थ्रो में नीरज ने पहले से ज्यादा दम दिखाते हुए भाले को 87.58 मीटर दूर फेंका।

दूसरे राउंड में वो पहले स्थान पर रहने में कामयाब रहे। तीसरे थ्रो में नीरज थोड़ा नीचे आ गए और 76.89 मीटर भाला ही फेंक पाए, लेकिन वो टॉप पर बने रहे। चौथे राउंड में उनके थ्रो को अमान्य करार दिया गया, लेकिन इसके बावजूद वो पहले स्थान पर बने रहे। पांचवें राउंड में नीरज चोपड़ा का थ्रो फिर से अमान्य करार दिया गया इसके बावजूद वो टॉप पर मौजूद रहे। छठे राउंड में उन्होंने 84.24 मीटर भाला फेंका।

Related Articles

Back to top button