स्पोर्ट्स

खेल में रोमांच के साथ मैच में मुंबई इंडियन्स विजयी…

मुंबई, (एजेंसी)। आईपीएल के रोमांचक मैच में मुंबई इंडियन्स ने 19.5 ओवर में 180 रन बनाकर 4 विकेट कोलकाता नाइट राइडर को पराजित कर दिया। जीत के शिल्पकार रहे एन.राणा और हार्दिक पण्डया। राणा ने 29गेंदों में 5चौके 3 छक्के की सहायता से अर्द्धशतक बनाया और पण्डया ने अंतिम 3 ओवरों में धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 11गेंदों में 29 रन बना लिए जिसमे3 छक्के 2चौके शामिल थे। इस प्रकार मध्य क्रम के लड़खड़ाने के बावजूद अंतिम तीन ओवर में तेज बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियन्स ने मैच जीत कर वानखेड़े स्टेडियम में अपना रिकार्ड बरकरार रखा।

इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के अपने दूसरे मैच में मनीष पांडे की नाबाद तूफानी पारी के साथ साथ क्रिस लिन की शुरूआत में 32 रन सधी हुई पारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 06 विकेट के नुक्सान पर 178 रन बनाकर मुंबई इंडियन्स को जीत के लिए 179 रनों का लक्ष्य दिया। केकेआर की ओर से मनीष पांडे ने 47 बॉल पर 5 चौके और 5 छक्कों के सहारे 81 रन की नाबाद पारी खेली वहीं मुंबई इंडियन्स की ओर से कुणाल पांडया ने 4 ओवर में महज 24 रन देकर 3 विकेट लिए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की शुरूआत कप्तान गौतम गंभीर क्रिस लिन ने की। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए पहले 4 ओवर में 44 रन ठोंक डाले। इस बढ़ती साझेदारी को पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर क्रुणाल पांडया ने गंभीर को 19 के निजी योग पर मिशेल मैक्लेघन के हाथों कैच कराकर तोड़ दिया। गंभीर ने 19 रन की पारी में 3 चौके लगाये। गंभीर के आउट होने के बाद आए राबिन उथप्पा महज 4 रन ही बना सके और कुणाल ने अपने इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर वापस पवेलियन भेज दिया।

5 ओवर में 48 रन पर 2 विकेट के बाद लिन के साथ मनीष पांडे ने पारी को संभाला। दोनों के बीच 2.3 ओवर में 19 रन की साझेदारी बनी ही थी कि बुमराह ने एक छोर संभालकर खेल रहे सलामी बल्लेबाज लिन को 32 के निजी योग पर पगबाधा आउट किया। लिन ने 24 बॉल की अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का लगाया। लिन के बाद युसुफ पठान और मनीष पाण्डे के बीच 4 ओवर में महज 20 रन की ही साझेदारी हुई थी कि कुणाल पांडया ने युसुफ पठान को 6 के निजी योग पर हार्दिक पांडया के हाथों कैच करा अपना तीसरा विकेट लिया और केकेआर को चौथा झटका दिया।

12 ओवर में 89 रन पर 4 विकेट के बाद मनीष पाण्डे और सूर्यकुमार यादव ने टीम का स्कोर पहले 13.3 ओवर में 100 रन पर पहुंचाया। इसके बाद दोनों ने मैदान के चारो और शॉट लगाये। दोनों ने 4.3 ओवर में 44 रन ठोंक डाले। हालांकि इस साझेदारी को लसित मलिंगा ने सूर्य कुमार यादव को 17 के निजी स्कोर पर बाउंड्री पर कैच करा दिया। इस बीच मनीष पाण्डे ने 37 बॉल पर अपनी हॉफ सेंचुरी पूरी की जिसमें उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाये। क्रिस वोक्स 9 रन बनाकर मलिंगा का शिकार बने, मलिंगा ने उन्हें पोलार्ड के हाथों कैच कराया।

मुंबई इंडियंस की ओर से क्रुणाल पांडया सबसे सफल और किफायती गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवर में 24 देकर 03 विकेट लिए। लसिथ मलिंगा ने 4 ओवर में 36 रन देकर 02 विकेट लिये, जबकि मिशेल मैक्लेघन ने अपने 4 ओवर में 51 दिए और 01 विकेट लिया। जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 39 देकर 01 विकेट लिया, जबकि हरभजन सिंह ने 4 ओवर में 27 रन दिये हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

Related Articles

Back to top button