ज्ञान भंडार

शहर में कोहली को देखकर फैंस ऐसे झूमे कि वर्ल्डकप जीत लिया

NDIxeb Rkzegt Yghvtuoxo VUtuxtu _ au;l mtule

इंदौर। खेल प्रतिनिधि। शहर में भारत-न्यूजीलैंड के बीच 8 अक्टूबर से होने वाले मैच को लेकर क्रिक्रेट प्रेमियों में जबर्दस्त उत्साह है। बुधवार शाम इंदौर पहुंचे भारतीय खिलाड़ियों को देखने के लिए रेडिसन चौराहे पर प्रशंसकों की भीड़ लगी थी। पुलिसकर्मी बार-बार लाठियां बजाकर उन्हें भगाने में जुटे थे। तेज बारिश के बावजूद सड़कों पर जमा भीड़ विराट कोहली की एक झलक देखने के लिए खड़ी थी। दोनों टीमें तय समय से पौन घंटा देरी से इंदौर पहुंची, लेकिन खिलाड़ियों की बसें सीधे होटल के अंदर गई और प्रशंसक कुछ पल के लिए ही खिलाड़ियों को देख सके।

बस की खिड़की से जैसे ही कोहली ने हाथ हिलाकर अभिवादन किया, प्रशंसक खुशी से ऐसे चिल्लाए मानो विश्वकप जीत लिया। कुछ लोग ऐसे भी थे जो मीडियाकर्मी बनकर होटल के अंदर पहुंच गए, लेकिन यहां भी पुलिस ने पहरा लगा रखा था। कुछ असली मीडियाकर्मियों में भी खिलाड़ियों के साथ फोटो खिंचाने की होड़ थी। होटल में खिलाड़ियों का पारंपरिक अंदाज में स्वागत किया गया।

अंपायरों ने खिंचाई सेल्फी

खिलाड़ियों तक तो लोग नहीं पहुंच सके, लेकिन अंपायर कुमार धर्मसेना अलग ही मूड में थे और जो दिखता उसके साथ फोटो खिंचाने खड़े हो जाते। कुछ मौके ऐसे भी रहे, जब बिना बोले ही उन्होंने प्रशंसकों से जल्दी सेल्फी लेने को कह दिया। शुरुआत में मैच रैफरी ऑस्ट्रेलियाई डेविड बून ने कुछ प्रशंसकों के साथ मुस्कराते हुए सेल्फी खिंचाई, लेकिन भीड़ बढ़ती देख मुस्कराहट खीज में बदल गई।

अंपायरों की यह टीम सीधे बार पहुंची और विदेशी बालाओं के गीतों को सुनते हुए जाम का दौर शुरू हो गया। रंगत में आते ही धर्मसेना ने पुराने किस्से जोर-जोर से सुनाना और साथियों को तालियां देना शुरू कर दिया।

पत्नी के साथ आए जड़ेजा और रहाणे

रवींद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे पत्नी के साथ आए। गौतम गंभीर की पत्नी के भी अलग फ्लाइट से आने की चर्चा थी।

बीएसएनएल संभालेगा संचार व्यवस्था

मैच के लिए संचार व्यवस्था की जिम्मेदारी बीएसएनएल को मिली है। कंपनी स्टेडियम में तेज इंटरनेट, लैंड लाइन कनेक्शन, एफटीटीएच की व्यवस्था करेगी। महाप्रबंधक एमआर रावत ने बताया स्टेडियम के आसपास के पांच टावर की क्षमता बढ़ा दी गई है।

दर्शकों के बीच धर्मसेना

खिलाड़ियों तक तो लोग नहीं पहुंच सके, लेकिन अंपायर कुमार धर्मसेना अलग ही मूड में थे और जो दिखता उसके साथ फोटो खिंचाने खड़े हो जाते। कुछ मौके पर तो उन्होंने ही प्रशंसकों से जल्दी सेल्फी लेने को कह दिया। शुरुआत में मैच रैफरी ऑस्ट्रेलियाई डेविड बून ने कुछ प्रशंसकों के साथ मुस्कराते हुए सेल्फी खिंचाई, लेकिन भीड़ बढ़ती देख मुस्कराहट खीज में बदल गई। अंपायरों की यह टीम सीधे बार पहुंची और विदेशी बालाओं के गीतों को सुनते हुए जाम का दौर शुरू हो गया।

सरकार से छूट ले ली, दर्शकों से वसूल रहे टैक्स

टेस्ट मैच को लेकर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के सचिव अनिल ओझा गुरुवार को हाई कोर्ट में याचिका दायर करेंगे। इसमें कहा गया है कि सरकार द्वारा कर में छूट देने के बावजूद दर्शकों से टिकटों पर टैक्स वसूला जा रहा है। याचिका में कहा गया है कि टिकटों की कालाबाजारी भी हो रही है। इसे रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाए गए।

Related Articles

Back to top button