उत्तर प्रदेश

शादीशुदा महिला ने एयरफोर्स के जवान पर लगाया बंधक बनाकर रेप करने का आरोप

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले की एक विवाहित महिला ने चंडीगढ़ में तैनात वायुसेना के एक जवान पर उसे बंधक बनाकर रेप करने का आरोप लगाया है. पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करके जांच में जुट गई है. आरोपी से पूछताछ की तैयारी की जा रही है.

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा ने बताया कि जिले के मानिकपुर थाना क्षेत्र की एक विवाहित महिला ने वायुसेना में सैनिक के पद पर तैनात मानिकपुर के विद्यासागर पर शादी का झांसा देकर छह महीने तक चंडीगढ़ में बंधक बनाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है.

उन्होंने बताया कि आरोपी की बहन कॉलेज के समय से पीड़िता की सहेली रही है और उसी के जरिए वह विद्यासागर के संपर्क में आई थी. इस मामले की जांच मानिकपुर के थानाध्यक्ष को सौंपी गई है. इस समय पीड़िता अपने परिवार से अलग एक किराए के कमरे में रह रही है.

एसपी ने दी गई तहरीर के मुताबिक बताया कि शिमला घुमाने के बहाने आरोपी की बहन ने उसे बुलाया था और अपने भाई के साथ चंडीगढ़ भेज दिया था. वहां किराए के कमरे में छह महीने तक रख कर उसके साथ दुष्कर्म किया गया और गर्भवती होने पर उसका जबरन गर्भपात भी कराया गया.

बताते चलें कि कुछ महीने पहले ही आईआईटी कानपुर की एक छात्रा ने एयरफोर्स के अफसर पर शादी का झांसा देकर उसके साथ रेप करने का सनसनीखेज आरोप लगाया था. छात्रा का आरोप था कि आरोपी ने आईआईटी हॉस्टल में ही उसके साथ बलात्कार किया था.

क्षेत्राधिकारी नवीन कुमार सिंह ने बताया था कि बिहार के सारण जिला निवासी सीतांशु सिंह, जो एयरफोर्स में अफसर हैं, के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया था. उसके एक मित्र अनंजय सिंह, उनकी बहन और बहनोई के खिलाफ भी केस दर्ज हुआ था.

छात्रा ने कहा था कि वह सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के जरिए सीतांशु के निकट आई थी. वह एक साल से संपर्क में थे. कुछ महीने पहले सीतांशु ने छात्रा के समक्ष विवाह का प्रस्ताव रखा था. इसके बाद से ही वह आईआईटी स्थित उसके छात्रावास जाने लगा. वहां दोनों के बीच कई बार शारीरिक संबंध बने थे.

Related Articles

Back to top button