जीवनशैली

शादी के दिन मेकअप की लीपापोती से करें परहेज

शादी के दिन परफेक्ट दिखने के टिप्स

शादी के दिन हर लड़की की ख्वाहिश होती है कि वह सबसे खूबसूरत दिखे और सभी के बीच आकर्षण का केंद्र बनी रहे। लेकिन सबसे अच्छा दिखने के लिए आपको ज्यादा मेकअप की लीपापोती करने की जरूरत नहीं है। सौंदर्य विशेषज्ञों की मानें तो दुल्हन को शादी वाले दिन और उससे पहले भी हर तरह के तनाव से दूर रहना चाहिए, तभी वह प्राकृतिक रूप से खूबसूरत दिखेंगी और उन्हें ज्यादा मेकअप की जरूरत नहीं पड़ेगी। आगे की स्लाइड्स में जानें, शादी के दिन परफेक्ट दिखने के आसान टिप्स…शादी के दिन मेकअप की लीपापोती से करें परहेज
नैचरल मेकअप रहेगा बेहतर

दुल्हन के बेहतर लुक का मुख्य मकसद पूरा लुक सिंपल रखते हुए भी बेहद खूबसूरत दिखना होता है। वैसे भी भारतीय दुल्हनें भारी कपड़ों और गहनों से लदी होती हैं, तो ऐसे में मेकअप नैचरल रखना ही बेहतर होगा।
आंख या होंठ को करें हाइलाइट

अगर आप एक परंपरागत दुल्हन का लुक चाहती हैं तो सिंदूरी, लाल, कोरल रेड, गहरे लाल और गहरे गुलाबी रंग की लिपस्टिक लगाएं। पेस्टल या न्यूड रंगों के लिप कलर के इस्तेमाल से बचें। आंखों या होंठ में से किसी एक को हाईलाइट करें न कि दोनों को। समारोह के हिसाब से होंठों को लिप ग्लॉस से शाइनी लुक दें या मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल करें।
फेस को अच्छी तरह से क्लीन करें

गालों पर ब्लश लगाने के लिए गुलाबी, लाल और नारंगी रंग के ब्लश ज्यादातर दुल्हनों की पसंद होते हैं। आइलैशेज को बेहतर लुक देने के लिए मस्कारा बढ़िया विकल्प है। टिकाऊ मेकअप के लिए शुरुआत अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ करने से करें और फिर चेहरे को अच्छे से पोंछ लें और यह सुनिश्चित कर लें कि चेहरे पर कहीं तेल या कोई गंदगी का निशान तो नहीं रह गया है।
आइशैडो का इस्तेमाल करें

भारतीय दुल्हनों को आंखों पर मेकअप करना पसंद होता है तो अगर आप भी बिना कोई जोखिम लिए आंखों के मेकअप को लेकर प्रयोग करना चाहती हैं तो पलकों पर सुनहरे या हल्के गुलाबी शेड वाले आइशैडो का इस्तेमाल करें और स्मोकी लुक के लिए बाहरी हिस्से पर थोड़ा सा चारकोल शैडो यूज करें। आइब्रो बोन्स पर आप चाहें तो सिल्वर के बजाय गोल्डन आइशैडो का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Related Articles

Back to top button