उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्यलखनऊ

शिवपाल यादव ने आरोप लगाया है कि सपा पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को सैफई में आने से रोका जा रहा

शिपपाल यादव अभी जसवंतनगर सीट से समाजवादी पार्टी (एसपी) विधायक हैं। वहीं, मुलायम सिंह यादव ने 2014 के लोकसभा चुनाव में दो सीटों (मैनपुरी और आजमगढ़) से जीत दर्ज की थी। हालांकि बाद में उन्होंने मैनपुरी सीट खाली कर दी थी।

  • शिवपाल यादव ने इशारों में अखिलेश यादव पर फिर साधा निशाना
  • कहा, नेताजी बंधक हैं, बर्थडे पर उनको सैफई आने से रोका गया
  • पिछले साल साढ़े 4 घंटे इंतजार के बाद शिवपाल ने काटा था केक
  • शिवपाल ने कहा कि इस बार मैनपुरी से लड़ना चाहते हैं मुलायम

लखनऊ : शिवपाल यादव ने आरोप लगाया है कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को सैफई में आने से रोका जा रहा है। हाल ही में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के नाम से नई पार्टी बनाने वाले शिवपाल ने कहा है कि वह नेताजी (मुलायम) को लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी से लड़ाना चाहते हैं। शिवपाल ने इस दौरान इशारों में समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा। शिवपाल यादव ने कहा, ‘सैफई में कार्यक्रम था। जन्म दिवस (मुलायम सिंह) के मौके पर नेताजी के कहने पर कार्यक्रम रखा गया था। नेताजी वहां बोल भी रहे थे कि हमको सैफई कार्यक्रम में जाना है। उन्हें किस तरीके से रोका गया। वहां पर बंधक हैं नेताजी। मुझे तो लग रहा है कि खुला नहीं छोड़ा जा रहा है। ऐसा कभी होता नहीं है, जो हो रहा है। इस उम्र पर तो सबको आना है।’

मुलायम के न पहुंचने पर खुद काटा था केक
बता दें कि पिछले साल नवंबर में शिवपाल यादव सैफई में मुलायम सिंह के बर्थडे पर समारोह का आयोजन किया था। इस दौरान शिवपाल ने करीब साढ़े 4 घंटे तक बड़े भाई का इंतजार किया लेकिन मुलायम नहीं पहुंचे। इसके बाद शिवपाल ने खुद ही बर्थडे केक काटा था। उन्होंने इस दौरान भावुक अंदाज में कहा था कि आज नेताजी चापलूसों के चक्कर में पड़ गए हैं, इसलिए कार्यक्रम में नहीं पहुंच सके। पार्टी में अब चुगलखोरों का बोलबाला है।

‘मैनपुरी से चुनाव लड़ना चाहते हैं नेताजी’
शिवपाल ने मुलायम सिंह के लिए लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी से एक सीट छोड़ने का जिक्र करते हुए कहा, ‘फिर भी मैंने एक सीट मैनपुरी की छोड़ी है नेताजी के लिए। नेताजी मैनपुरी से चुनाव लड़ना चाहते हैं।’ बता दें कि शिवपाल यादव और अखिलेश यादव के बीच 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले ही संबंध काफी तल्ख हो गए थे। दोनों नेताओं ने खुले मंच से एक-दूसरे पर निशाना साधने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

शिपपाल अभी जसवंतनगर सीट से समाजवादी पार्टी (एसपी) विधायक हैं। नई पार्टी बनाने के बावजूद अब तक उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं की गई है। वहीं, मुलायम सिंह यादव ने 2014 के लोकसभा चुनाव में दो सीटों (मैनपुरी और आजमगढ़) से जीत दर्ज की थी। हालांकि बाद में उन्होंने मैनपुरी सीट खाली कर दी थी। यहां से अभी मुलायम के परिवार के ही तेज प्रताप यादव सांसद हैं।

Related Articles

Back to top button