टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

शिवसेना ने शुरू किया आदित्य ठाकरे के लिए प्रचार-प्रसार, पोस्टर पर लिखा- केम छो वर्ली

नई दिल्ली । शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे मुंबई के वर्ली विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं। बुधवार को शिवसेना ने चुनावी प्रचार के लिए पोस्टर भी लगा दिए हैं। जिनपर गुजराती में लिखा है केम छो वर्ली। बता दें कि ऐसा दूसरी बार है जब ठाकरे परिवार का कोई सदस्य चुनावी मैदान में उतरा है। पिछले कुछ सालों से महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं।

गौरतलब है कि शिवसेना-भाजपा गठबंधन की औपचारिक घोषणा होने से पहले ही शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने अपने बेटे आदित्य ठाकरे को टिकट देने का एलान कर दिया था। शिवसेना और भाजपा गठबंधन करके ही चुनाव लड़ेंगे। आदित्या ठाकरे ने अगस्त महने की शुरुआत में जन आशीर्वाद यात्रा निकाली थी। जिसका मकसद लोगों को साथ जोड़ना था। शिवसेना से जुड़े सूत्रों की माने तो आदित्य मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। अभी तक शिवसेना जब भी चुनाव में उतरी है वह बिना चेहरे के ही उतरी है। लेकिन, इस बार उसने अपनी रणनीति बदल दी है।

अब यदि शिवसेना आदित्य को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने का ऐलान करती है तो भाजपा के साथ उसका टकराव होना लगभग तय ही है। क्योंकि भाजपा ने पहले ही ये कह दिया है कि वह मुख्यमंत्री पद अपने पास रखेगी।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि साल 2014 के विधानसभा चुनाव में शिवसेना को 63 सीट हासिल की थीं। उस समय कांग्रेस और एनसीपी ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री का दावा पेश करने पर समर्थन देने का वादा किया था। लेकिन, उद्धव ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। उन्होंने कहा था कि महज सत्ता सुख के लिए पार्टी हिंदुत्व की विचारधारा के साथ समझौता नहीं कर सकती।

शिवसेना को आदित्य ठाकरे के मैदान में आने से अच्छे दिन की उम्मीद है। राज्यसभा सांसद संजय राउत ने पिछले सप्ताह एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की और उनसे अनुरोध किया कि वह वर्ली से आदित्य के खिलाफ प्रत्याशी ना उतारे। इतना ही नहीं उन्होंने पवार को याद दिलाया कि किस तरह से शिवसेना सुप्रीमो बाल ठाकरे ने सुप्रिया सुले को राज्यसभा का सदस्य बनने में मदद की थी।

Related Articles

Back to top button