मनोरंजन

संजय दत्त से खुश होकर परेश रावल ने इस बात के लिए दिए 100 सलाम

संजय दत्त के जीवन पर बनी फिल्म संजू 29 जून को रिलीज होने को तैयार है. फिल्म में संजय दत्त का रोल रणबीर कपूर निभा रहे हैं जबकि संजय के पापा सुनील दत्त का रोल परेश रावल निभा रहे हैं. इंटरव्यू में परेश ने फिल्म से जुड़े अपने अनुभव साझा किए हैं.

पिंकविला को दिए एक इंटरव्यू में परेश ने बताया कि ”जब राजकुमार हिरानी ने मुझे इस फिल्म में काम करने के लिए बुलाया तो मुझे बहुत खुशी हुई. मैं पहले भी राजकुमार के साथ फिल्म मुन्नाभाई में काम करने वाला था. मगर किन्हीं कारणों से ये हो नहीं पाया और तभी से मैं राजकुमार के साथ काम करने को लेकर उत्सुक था.”

जब परेश से पूछा गया कि फिल्म में रणबीर ने संजय की भूमिका को किस तरह से निभाया है तो इस पर परेश ने कहा कि ”रणबीर ने रोल के साथ हद से ज्यादा इंसाफ किया है. उन्होंने पाथ-ब्रेकिंग परफॉर्मेंस दी है. रणबीर की इस परफॉर्मेंस को एक्टिंग स्कूलों में दिखाना चाहिए. रणबीर ने इस मुश्किल किरदार को मिमिक्री भर ना कर के इसे अद्भुत तरीके से निभाया है. मैंने ऐसी एक्टिंग इससे पहले हॉलीवुड फिल्म गॉडफादर 2 में महान एक्टर रॉबर्ट-डी-निरो द्वारा देखी थी.”

इसके अलावा संजय दत्त के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैं अपने जीवन को फिल्म के रूप में प्रदर्शित कराने की इजाजत देने के लिए संजय दत्त को 100 बार सलाम करता हूं. संजय ने अपने जीवन में भारी बदलाव किया है. संजय ने ड्रग्स से पूरी तरह से तौबा कर ली है और अब वो इससे दूर ही रहते हैं. ऐसा करना किसी के लिए भी मुश्किल काम है.”

सुनील दत्त का रोल निभाने को लेकर परेश रावल ने कहा कि उनका सुनील दत्त के साथ कुछ दैविक संबंध है. इस क्रम में उन्होंने आगे बताया कि ”25 जून, 2005 को मैं एक फिल्म की शूटिंग कर रहा था. इस दौरान मैंने अपनी बीवी को कॉल कर रे बताया कि आज मुझे आने में देर हो जाएगी. शूटिंग के दौरान मुझे दत्त साहब के मरने की दुखद खबर मिली और मैंने जब उनके घर जाने की खबर अपनी वाइफ को बताने के लिए दोबारा कॉल किया तो मुझे पता चला कि सुनील दत्त साहब ने मेरे लिए एक खत भेजा है.”

”ये खबर सुन कर मैं स्तब्ध रह गया. दत्त साहब ने खत में मुझे जन्मदिन की शुभकामनाएं दी थीं. हैरानी इस बात की थी कि हम दोनों ने कभी दीवाली और होली पर भी एक दूसरे को विश नहीं किया था. मैं भले ही दत्त साहब से 2-3 बार मिला था पर मैं व्यक्तिगत रूप से उन्हें नहीं जानता था. साथ ही इस बात से मैं और सोच में था कि मेरा जन्मदिन 30 मई को होता है और दत्त साहब ने मुझे 25 को खत लिख कर भेजा था.”

”बाद में जब 3 जनवरी, 2017 को राजकुमार हिरानी मेरे पास ये रोल लेकर आए तो मुझे इस बात का यकीन हो गया कि मेरे और दत्त साहब के बीच अनोखा संबंध है. मैंने अपनी वाइफ से कुछ डॉक्यूमेंट्स निकालने को बोले थे. इत्तेफाक से उसी दिन उन डॉक्यूमेंट्स में मुझे वही खत मिल गया. ताज्जुब की बात ये है कि इतने दिनों से वो खत हमारे पास था पर उसी दिन वो हमारे हाथ अचानक से लगा. ये बात मैंने राजकुमार से भी शेयर की.”

Related Articles

Back to top button