फीचर्डराजनीति

संदीप दीक्षित के बयान पर घिरी कांग्रेस, भाजपा ने की सोनिया से माफी की मांग

आर्मी चीफ को सड़क का गुंडा बताने संबंधी पूर्व सांसद संदीप दीक्षित की विवादास्पद टिप्पणी पर भाजपा ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। इस टिप्पणी को सेना का अपमान और मनोबल गिराने वाला बताते हुए भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी मांगने की मांग की है। हालांकि टिप्पणी पर जहां कांग्रेस बचाव की मुद्रा में दिखी, वहीं माकपा ने सेना प्रमुख पर अपने बयानों के माध्यम से विवाद खड़ा करने का आरोप लगाया। 

ये भी पढ़ें: MP में राहुल को लोगों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और हुए गिरफ्तार 

संदीप दीक्षित के बयान पर घिरी कांग्रेस, भाजपा ने की सोनिया से माफी की मांग

भाजपा की वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने कई बार सेना का मनोबल गिराने की कोशिश की है। कांग्रेस नेता ने सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के भी सबूत मांगे थे। अब संदीप दीक्षित ने आर्मी चीफ को सड़क का गुंडा बता कर इंतिहा कर दी है।

उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी को अपनी पार्टी के नेता की आपत्तिजनक टिप्प्णी के लिए माफी मांगनी चाहिए। उधर, माकपा ने इस मामले में आर्मी चीफ को कटघरे में खड़ा किया है। पार्टी की वरिष्ठ नेता वृंदा करात ने कहा कि आर्मी चीफ खुद कई मौकों पर विवाद खड़ा करते रहे हैं। उन्होंने आर्मी चीफ को खुद पर नियंत्रण रखने की नसीहत दी और कहा कि ऐसा लगता है कि सरकार ने उन्हें बेतुका बयानबाजी करने का प्रमाण पत्र दे रखा है।

ये भी पढ़ें: केंद्रीय कृषि मंत्री की कार पर युवा कांग्रेस ने अंडे फेंके

मालूम हो कि कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने रविवार को संदीप दीक्षित से जब मीडिया ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा की सीमा पर बयानबाजी के संदर्भ में सवाल किए, तो उन्होंने जनरल रावत को ‘सड़क का गुंडा’ कह दिया। वहीं, कांग्रेस पार्टी ने संदीप दीक्षित के बयान का समर्थन नहीं किया है।

हालांकि, बयान देने के कुछ देर बाद ही संदीप दीक्षित ने माफी मांग ली है। उन्होंने कहा, ‘मुझे वास्तव में लग रहा है कि मैंने गलत कह दिया।इसलिए मैं इसपर माफी मांगता हूं और अपना बयान वापस लेता हूं।

 

Related Articles

Back to top button