टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

संसद के मानसून सत्र से एक दिन पहले 18 जुलाई को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक

नई दिल्ली: संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरू होने जा रहा है और इससे एक दिन पहले संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई है। इस बारे में जानकारी देते हुए प्रल्हाद जोशी के कार्यालय की तरफ से बताया गया कि सर्वदलीय बैठक 18 जुलाई को सुबह 11 बजे रखी गई है। वहीं, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी 18 जुलाई को ही संसद भवन में सदन के नेताओं की सर्वदलीय बैठक बुलाई है। सूत्रों की मानें तो सर्वदलीय बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रह सकते हैं।

माना जा रहा है कि देश की राजधानी दिल्ली में केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 8 महीनों से भी ज्यादा समय से चल रहे किसानों के आंदोलन, लगातार बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों, महंगाई और कोरोना वायरस महामारी के मुद्दे को लेकर संसद का मानसून सत्र हंगामेदार रह सकता है। वहीं, सूत्रों के हवाले से खबर है कि मानसून सत्र में सरकार की तैयारियों और रणनीति पर चर्चा को लेकर भारतीय जनता पार्टी के संसदीय दल की कार्यकारिणी की बैठक भी 18 जुलाई को होगी।

संसद में दोनों सदनों में होगा 19 दिन कामकाज आपको बता दें कि इससे पहले हाल ही में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सदन में कामकाज के बारे में जानकारी दी थी। ओम बिरला ने बताया, ‘संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से लेकर 13 अगस्त तक चलेगा और दोनों सदनों में 19 दिन कामकाज होगा। सदन के अंदर कार्यवाही का समय सुबह 11 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक रहेगा संसद के सभी सदस्यों और मीडियाकर्मियों को कोरोना वायरस प्रोटोकॉल के तहत ही प्रवेश मिलेगा। हालांकि संसद में प्रवेश के लिए कोरोना का आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य नहीं होगा। हम सभी लोगों से अनुरोध करेंगे कि अगर उन्होंने कोरोना वैक्सीन नहीं ली है, तो वो अपना टेस्ट कराकर संसद में आएं।’

Related Articles

Back to top button