फीचर्डराष्ट्रीय

‘सरकार ने बड़े सपने दिखाए, लेकिन आज युवा खुद को छला महसूस कर रहा है’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान युवाओं को प्रति वर्ष दो करोड़ नौकरियां देने का वायदा किया था। लेकिन उनके पांच साल के कार्यकाल में नौकरियां बढ़ने की बजाय लगातार कम हुई हैं। युवाओं में उनके खिलाफ आक्रोश बढ़ा है। अपने इस आक्रोश को दिखाने के लिए युवाओं ने पीएम को बीस फुट लंबा-चौड़ा झोला देने का फैसला किया है। जिससे अगले लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी इस झोले को लेकर जहां जाना चाहें जा सकें। यह कहना है इंडियन यूथ कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता अमित यादव का।

'सरकार ने बड़े सपने दिखाए, लेकिन आज युवा खुद को छला महसूस कर रहा है'

अमित यादव ने अमर उजाला को बताया कि सरकार ने युवाओं से बड़े सुहाने सपने दिखाए थे। लेकिन अब हर युवा खुद को छला महसूस कर रहा है। सरकार के तमाम फैसलों के खिलाफ पिछले साल 16 दिसंबर को कन्याकुमारी से युवा क्रांति यात्रा की शुरुआत हुई थी।

यह यात्रा देश के विभिन्न राज्यों से होते हुए 30 जनवरी को दिल्ली पहुंच रही है। इस अवसर पर दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में बड़ा कार्यक्रम किया जाएगा। इसमें पूरे देश से दस हजार से ज्यादा युवा कार्यकर्ता शामिल होंगे। इस कार्यक्रम के बाद ही पीएम को बीस फुट का झोला सौंपा जाएगा।

अमित यादव के मुताबिक तालकटोरा स्टेडियम की रैली को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी संबोधित करेंगे। वे देश के युवाओं को सरकार के खिलाफ बिगुल फूंकने का संदेश देंगे। राहुल गांधी के अलावा इस रैली को दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष राज बब्बर और कांग्रेस के अन्य दिग्गज संबोधित करेंगे।

29 को नोएडा में रात्रि विश्राम
युवा क्रांति यात्रा लखनऊ से होते हुए आज कानपुर में है। कल यह गौतम बुद्ध नगर पहुंचेगी जहां यात्रा का रात्रि विश्राम भी होगा। वहां से लगभग दो बजार बाइक की रैली के साथ यह दिल्ली में प्रवेश करेगी जहां तीस जनवरी मार्ग पर इसका स्वागत किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button