जीवनशैली

सर्दियों में त्वचा के साथ बालों की करें एक्सट्रा केयर, बाल दिखेंगे कमाल

सर्दियों का मौसम आ गया है, साथ ही लाया है हमारे बालों से जुड़ी कई सारी परेशानियां। जी, हां सर्दियों में हमारी स्किन के साथ-साथ हमारे बाल भी बहुत ही रूखे और ड्राई हो जाते हैं। इसके लिए हमें अपने बालों की एक्सट्रा केयर करने की जरूरत होती है। यह एक ऐसा समय है जब बाहर ठंडा मौसम होने के बावजूद हमारे बालों का सुन्दर दिखना बेहद जरुरी होता है। आइए जानें कैसे सर्दियों में अपने बालों की केयर।

सर्दियों में त्वचा के साथ बालों की करें एक्सट्रा केयर, बाल दिखेंगे कमालठंड के मौसम में गर्म तेल की मालिश करने से hairs की ग्रोथ भी होती है और बाल बहुत ही सुंदर दिखाई देते हैं। ऑलिव ऑयल, बादाम का तेल ऑयल और कोकोनट ऑयल किसी भी तेल से आप सर की मालिश कर सकते हैं। इसके लिए सबसे तेल को एक कटोरी में डाल दें। इसके बाद उसे 5 मिनट के लिए तेल को गैस पर रख कर हटा लें।

बहुत ज्यादा गर्म तेल स्कैल्प पर न डालें, इससे आपकी स्कैल्प और hairs दोनों को नुकसान पहुंचता है। थोडा़ गर्म तेल उंगलियों की मदद से स्कैल्प और पूरे बालों एप्लाई करें। इसके बाद हल्के हाथों से बालों की मसाज करें। इसके बाद दो घंटे ऐसे ही छोड़ दें और इसके कुछ देर बाद बालों को शैम्पू से धो लें।

जब आप घर वापस आते हैं या जब आप बाहर जाते हैं तो आपको घर का ट्रेमप्रेचर बिलकुल उल्टा मिलता है। अगर आपको बालों का खयाल रखना है तो यह हमेशा ध्यान रखें कि घर का ट्रेमप्रेचर बाहर के ट्रेमप्रेचर से ज्यादा गर्म न हो। अगर आपके घर या अपार्टमेंट के अंदर का टेमप्रेचर बाहर की तुलना में बहुत गर्म होता है तो इससे आपकी त्वचा और बालों को परेशानी हो सकती है।

Related Articles

Back to top button