मनोरंजन

सिंगिंग का सपना छोड़ा, अब सांसारिक सुख त्याग वैराग्य लेगी ये लड़की

गुजरात के सूरत में सांसारिक सुखों को त्यागकर कपड़ा कारोबारी अतुल जैन की बेटी मानवी दीक्षा ग्रहण करने जा रही है. सांसारिक सुखों का त्याग कर 28 जनवरी को वो सूरत में दीक्षा ग्रहण कर वैराग्य लेंगी. बीकॉम की पढाई कर चुकी मानवी ने कुछ समय पहले बांगड़ कॉलेज में एमकॉम के लिए प्रवेश लिया था. इस बीच वो अपनी गुरू पुर्णनज्ञ रेखा श्रीजी मसा के संपर्क में आईं.

उन्होंने संन्यास जीवन का अध्ययन किया और अब वो सांसारिक जीवन छोड़ संयम पथ अपनाने जा रही हैं. यहां तक कि संन्यासी जीवन जीने के लिए उन्होंने बॉलीबुड में प्लेबैक सिंगर बनने का सपना तक छोड़ दिया.

दरअसल, अतुल जैन ने बताया कि दीक्षार्थी मानवी जैन कभी महंगे मोबाइल, ब्रांडेड कपड़े और मॉडलिंग फोटोग्राफ़ी का शौक रखती थी. वह सोशल मीडिया पर भी व्यस्त रहती थी. लेकिन अब ये सब उनके लिए मोह माया हो गया है. इसीलिए वो अपने धर्म गुरु के सानिध्य में 28 जनवरी की सुबह दीक्षा ग्रहण कर लेंगी.

मानवी ने बताया कि सांसारिक सुखों से शरीर तृप्त होता है. आत्मा की तृप्ति नहीं होती है. मानवी जैन ने सुरीली आवाज में भगवान नेमीनाथ का भजन सुनाया और कहा कि संन्यास के मार्ग पर चलना उनके लिए खुशी की बात है.

बता दें कि अतुल जैन का परिवार मूलतः राजस्थान के पाली का रहने वाला है. पिछले वर्ष ही व्यापारिक कारणों से वो सूरत में शिफ्ट हुए है और यही से अपने कपड़े का कारोबार करते हैं. दीक्षार्थी मानवी जैन के पिता अतुल जैन का कहना है कि उनकी दो और छोटी बेटियां हैं अगर वो भी संयम के मार्ग पर जाना चाहेंगी तो वो उन्हें रोकेंगे नहीं.

Related Articles

Back to top button