स्पोर्ट्स

सिडनी ODI Preview : टीम इंडिया पर क्लीन स्वीप का खतरा, रहाणे का खेलना संदिग्ध

दस्तक टाइम्स एजेन्सी/  team-india_650x400_81453028416नई दिल्ली: लगातार चार हार से बुरी तरह पस्त भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार को सिडनी में जब पांचवें और आखिरी वनडे में उतरेगी, तो उसका लक्ष्य क्लीन स्वीप से बचना होगा। इससे वह न केवल कुछ हद तक शर्मसार होने से बच जाएगी, बल्कि टी-20 सीरीज में भी आत्मविश्वास के साथ उतर सकेगी। मैच भारतीय समयानुसार सुबह 8.50 पर शुरू होगा।

भारतीय टीम पहले तीन मैचों में 300 से अधिक और उसके आसपास के स्कोर का बचाव करने में नाकाम रही और कैनबरा में चौथे मैच में जीत की स्थिति में होने के बावजूद उसे आखिर में हार झेलनी पड़ी थी। अब टीम को इस हार को भुलाकर 26 जनवरी से एडीलेड में शुरू होने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज से पहले खास प्रदर्शन करके आखिरी वनडे जीतना होगा।

रहाणे का खेलना संदिग्ध, पांडे को मिल सकता है मौका
अजिंक्य रहाणे का मैच में खेलना संदिग्ध है, क्योंकि उनके दायें हाथ में टांके लगे हैं। उन्होंने कैनबरा में बल्लेबाजी की, क्योंकि भारत के निचले क्रम के बल्लेबाज नहीं चल पा रहे थे। वह टी-20 टीम का भी अहम हिस्सा हैं और इसलिए टीम प्रबंधन चाहेगा कि वह अगले सप्ताह से होने वाली सीरीज से पहले पूरी फिटनेस हो जाएं। मनीष पांडे को मध्यक्रम में उतारा जा सकता है और जरूरत पड़ने पर वह नंबर चार पर भी उतर सकते हैं।

अश्विन की हो सकती है वापसी
गुरकीरत मान भी प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं और ऐसे में आर अश्विन को उनकी जगह अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है। अश्विन मेलबर्न और कैनबरा में नहीं खेले थे। टी-20 में गेंदबाजी में उनकी भूमिका अहम रहती है। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आगामी सीरीज से पहले उन्हें मैच अभ्यास का मौका देना चाहेंगे, भले ही टीम संतुलन की भारत की वर्तमान समस्या उससे हल नहीं हो।

बारिश की संभावना
इस मैच पर मौसम की मार भी पड़ सकती है। भारतीय टीम नम परिस्थितियों के कारण शुक्रवार को अभ्यास नहीं कर पायी और कल यहां अधिक बारिश होने की भविष्यवाणी की गई है।

मैक्सवेल चोटिल
ऑस्ट्रेलिया की एकमात्र चिंता ग्लेन मैक्सवेल को लेकर है जो अपने बायें घुटने में चोट के कारण कैनबरा में मैदान छोड़कर बाहर चले गए थे। हालांकि सीरीज में पहले भी देखा गया है कि उनकी टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी दूसरे की जगह भरने में सक्षम हैं।

टीमें इन खिलाड़ियों में से चुनी जाएंगी :
ऑस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ (कप्तान), आरोन फिंच, डेविड वार्नर, जार्ज बेली, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल मार्श, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), जेम्स फॉल्कनर, जॉन हेस्टिंग्स, स्कॉट बोलैंड, केन रिचर्डसन, नैथन लियोन और शॉन मार्श।

भारत : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, गुरकीरत मान, ऋषि धवन, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, ईशांत शर्मा, उमेश यादव और बरिंदर सरां।

 

Related Articles

Back to top button