स्पोर्ट्स

निलंबन के बाद लौटे केएल राहुल फ्लॉप, लेकिन टीम ने जीता मैच

टीवी शो ‘कॉफी विद करण’ के दौरान महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में अस्थायी निलंबन झेलने वाले केएल राहुल ने अपने वापसी मैच में मात्र 13 रन बनाए, लेकिन भारत ए ने कम स्कोर वाले मैच में इंग्लैंड लॉयंस (ए टीम) को 60 रन से हराकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बना ली. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ए की टीम 47.1 ओवर में 172 रन पर आउट हो गई, जिसके जवाब में इंग्लैंड लॉयंस की टीम 30.5 ओवर में 112 रन ही बना सकी.

निलंबन के बाद लौटे केएल राहुल फ्लॉप, लेकिन टीम ने जीता मैचस्पिनरों की मददगार पिच पर इंग्लैंड के बल्लेबाज क्रुणाल पंड्या (21 रन पर चार विकेट) और अक्षर पटेल (26 रन पर दो विकेट) की फिरकी का सामना करने में पूरी तरह विफल रहे. दीपक चाहर ने एक और नवदीप सैनी ने दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. भारत ए टीम एक समय 110 रन पर सात विकेट गंवा कर संघर्ष कर रही थी, जिसके बाद दीपक चाहर ने 39 रन की पारी खेल स्कोर को 170 के पार पहुंचाया. विकेटकीपर ईशान किशन ने 30 और ‘मैन ऑफ द मैच’ पंड्या ने 21 रन बनाए.

कप्तान अजिंक्य रहाणे खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए. मैच में सबकी नजरें टेलीविजन कार्यक्रम ‘काफी विद करण’ में विवादित बयान देकर निलंबित हुए राहुल पर थी. कर्नाटक के इस सलामी बल्लेबाज ने 25 गेंद पर दो चौके की मदद से 13 रन बनाए. इस दौरान वह पावरप्ले में गैप ढूंढ़ने के लिए संघर्ष करते दिखे. राहुल के पास खुद को साबित करने के दो और मौके होंगे. अंतिम दो मैचों में किशन की जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है.

आपको बता दें कि हाल ही में प्रशासकों की समिति ने महिलाओं पर अश्लील टिप्पणी करने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और बल्लेबाज केएल राहुल पर अस्थायी निलंबन हटाया है. इस फैसले के बाद पंड्या भारतीय टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर जुड़ गए. जबकि केएल राहुल भारत ए टीम में शामिल हो गए. प्रशासकों की समिति ने इन दोनों खिलाड़ियों को जांच होने तक राहत दी है. राहुल और पंड्या का मामला सुप्रीम कोर्ट के पास है, जिसमें लोकपाल की नियुक्ति में देरी होने के कारण ऐसा फैसला लिया गया है.

Related Articles

Back to top button