स्पोर्ट्स

सिर्फ 135 गेंद में 202 रन बनाने वाला ये है दुनिया का पहला क्रिकेटर, अब टीम इंडिया में इस प्लेयर की वापसी तय

जैसा की आप सभी अवगत ही होगे कि खेल जगत में कई ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी हुये है जो अपने खतरनाक खेल को लेकर हमेशा ही चर्चा में रहते है पर इन दिनो एक युवा खिलाड़ी खेल की दुनिया में काफी चर्चा में है अब आप लोग सोच रहे होगें कि हम पृथ्‍वी शॉ की बात कर रहे होगें पर आज हम पृथ्‍वी शॉ की नही बल्कि अभी हाल ही में हुये बिजय हजारे में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले युवा खिलाड़ी के संबंध में बात करने वाले है।
आपको बता दें कि आज हम जिस युवा खिलाड़ी की बात करने वाले है उसने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में दोहरे शतक लगाने वाले रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर और विरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गज बल्लेबाज घरेलू क्रिकेट में जो ना कर सके, वो उत्तराखंड के एक दिग्‍गज खिलाड़ी ने कर दिखाया। दरअसल अभी हाल ही में सिक्किम के खिलाफ प्‍लेट ग्रुप के मुकाबले में इस युवा खिलाड़ी ने 202 रनों की विस्‍फोटक पारी खेली। आपको जानाकर हैरानी होगी कि इस खिलाड़ी ने 126 रन सिर्फ चौको और छक्‍को की सहायता से ही बना लिये थे, क्‍योंकि इस पारी में 18 चौके और 9 छक्‍के इस युवा खिलाड़ी ने लगाते हुये दोहरा शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि हम जिस युवा खिलाड़ी की बात कर रहे है उसक नाम करन वीर है, जिस्‍ने मात्र 135 गेदों में अपना दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया, वही अगर बात की जाय इसस पहले के रिकॉर्ड की तो इंडियन टीम के उप कप्‍तान अजिंक्‍या रहाणे के नाम था,उन्‍होंने 2007- 08 में 187 रन महारास्‍ट्र के खिलाफ बनाये थे। आपको बता दें कि करन बीर कौशल ने क्रिकेट का पहला पाठ 9 वर्ष पहले अभिमन्‍यु क्रिकेट एकेडमी देहरादून में कोच मनोज रावत से सीखा। तो वहीं इनके पिता निर्मलकुमार शर्मा यूपी पुलिस में है,इनकी राधा कौशल उत्‍तराखंड सचिवालय में कार्यरत है। वहीं अबर बात सर्वाधिक स्‍कोर बनाने वाले खिलाड़ी की बात की जाये तो सबसे पहले नम्‍बर पर करन बीर कौशल की ही नाम आता है।

Related Articles

Back to top button