उत्तर प्रदेशफीचर्डराजनीतिराज्यलखनऊ

सीएम योगी ने दिलाया विश्वास, GST से जुड़ी दिक्कतें दूर करेगी सरकार

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि जीएसटी लागू होने से अब वस्तुओं और सेवाओं के दामों में विविधता नहीं रहेगी, साथ ही यह भी विश्वास दिलाया कि जीएसटी से जुड़ी लोगों की दिक्कतों को सरकार दूर करेगी। उन्होंने कहा कि यह पूरी दुनिया के लिए संघीय लोकतंत्र का उदाहरण है कि इतना विशाल और विविधता भरा देश दुनिया में एक आर्थिक महाशक्ति के रूप में उभर रहा है।
मुख्यमंत्री शनिवार को जीएसटी दिवस व इंस्टीट्यूट ऑफ  चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के स्थापना दिवस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। डॉ. राम मनोहर लोहिया नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में योगी ने कहा कि हम सभी को साथ लेकर आगे बढ़ रहे हैं। सभी दलों ने जीएसटी को मूर्तरूप देने में मदद की है, जबकि अगर चीन में देखें तो पोलित ब्यूरो जो भी फैसला कर लेता है पूरे देश में वही लागू हो जाता है, जो नहीं मानता है गोली उसे मनवा देती है, लेकिन भारत में आम सहमति से देश आगे बढ़ रहा है।

योगी आदित्यनाथ लखनऊ में आयोजित जीएसटी वर्कशॉप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि हमें आगे बढ़ने के लिए टीम स्पिरिट के साथ-साथ टेक्नो-सेवी भी होना होगा। उन्होंने विश्वास दिलाते हुए कहा कि जैसे-जैसे लोग नई कर व्यवस्‍था से रूबरू होंगे लोगों की दिक्कतें कम हो जाएंगी।

योगी ने जीएसटी लागू करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया और कहा कि मोदी सरकार आम जनता के हितों की अनदेखी नहीं कर सकती। जीएसटी से देश को गरीबों को सबसे ज्यादा लाभ होगा।

 

Related Articles

Back to top button