उत्तर प्रदेशराज्य

सूचना मंत्रालय का अफसर व पत्रकार बताने वाले ठगों को बाराबंकी पुलिस ने किया गिरफ्तार

लखनऊ। बाराबंकी में सूचना मंत्रालय के अधिकारी एवं मीडियाकर्मी बनकर दुकानदारों से वसूली करने वाले दो मुन्ना भाईयो को मसौली पुलिस ने जेल भेज दिया है। मौके से फरार हुए मुन्ना भाइयों के तीसरे साथी की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस प्रयास कर रही है। बताते चले कि मंगलवार की दोपहर इंडिगो कार नम्बर UP 32 DQ 3671 से त्रिलोकपुर कस्बे पहुँचे तीन व्यक्तियों ने खुद को सूचना मंत्रालय का अधिकारी व पत्रकार बताकर दुकानदारों से लाइसेंस दिखाने को कहा। लाइसेंस न दिखा पाने वाले दुकानदारों से कार्यवाही नहीं करने के एवज मे 5 हजार रूपये की मांग की।

इसी बीच शक होने पर स्थानीय दुकानदारों ने ठगों को घेर कर लिया। जिसके बाद खुद को फंसता देख एक ठग तो भाग निकला, बाकी दो ठगों को दुकानदारों ने पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस की पूछताछ में अभियुक्तो ने अपना नाम फहीम अमहद पुत्र बाबू , समीर खां पुत्र जहीर खान निवासीगण जरवल रोड थाना जरवल जनपद बहराइच बताया तथा फरार अभियुक्त का नाम वकार अहमद पुत्र अशफाक अहमद निवासी तकिया कस्बा जरवल थाना जरवल रोड जनपद बहराइच बताया।

उ0प्र0सचिवालय का पास लगी इंडिगो कार की जामातलाशी में वर्ड मैसेज न्यूज चैनल की माइक आईडी, वर्ड मैसेज न्यूज चैनल का फहीम अहमद नाम से आईडी कार्ड, 30 अदद वर्ड मैसेज हिन्दी समाचार पत्र बाराबंकी के नाम से विज्ञापन रसीद , 24 अदद आर्केस्ट्रा प्रोग्राम डान्स पार्टी की 20 रूपये के टिकट, 02 अदद मोबाइल फोन के अलावा 2050 रूपये की नगदी बरामद हुई।

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार ठग फर्जी अधिकारी एव मीडियाकर्मी बनकर छोटे कस्बों में भोले-भाले आदमियों, ग्राम प्रधानों एवं दुकानदारों को निशाना बनाते है। एसपी श्री प्रसाद ने बताया कि जनपद बहराइच व अन्य जनपदों से भी सम्पर्क कर गिरफ्तार ठगों के सम्बंध मे जानकारी हासिल की जा रही है। फरार ठग की गिरफ्तारी के लिए भी प्रयास किये जा रहे है।

Related Articles

Back to top button