स्पोर्ट्स

सैफ कप के सेमीफाइनल में मालदीव से भिड़ने को भारत तैयार

india-1451533993तिरुवनंतपुरम। दक्षिण एशिया की दो दिग्गज फुटबाल टीमें भारत और मालदीव गुरुवार को भारत की मेजबानी में दक्षिण एशिया फुटबाल महासंघ(सैफ) कप के सेमीफाइनल में भिडऩे को तैयार हैं।
 
भारत ने सैफ कप में अपने अभियान की शुरुआत श्रीलंका को 2-0 से हराकर की थी। इसके बाद उसने नेपाल को 4-1 से शिकस्त दी थी। दूसरी तरफ 2008 में विजेता रही मालदीव अपना पहला मैच अफगानिस्तान से 1-4 से हार गया था। इसके बाद उसने भूटान पर 3-1 से और बांग्लादेश पर 3-1 से जीत दर्ज की थी।
 
भारत को सेमीफाइनल से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार खिलाड़ी रोबिन सिंह चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं। सैफ के नियमों के अनुसार भारत अब रोबिन का विकल्प नहीं ला सकता।
 
रोबिन की गैरमौजूदगी में भारत के कोच स्टीफन कोंस्टैनटाइन को टीम के कप्तान सुनील छेत्री से काफी उम्मीदें हैं। छेत्री के अलावा युवा खिलाड़ी लालिअनजुआला छांगटे से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।
 
कोंस्टैनटाइन को उम्मीद है कि टीम तीन जनवरी को होने वाले फाइनल के लिए अपनी जगह सुनिश्चित कर लेगी। छह बार की विजेता भारतीय टीम इस मैच में सबकी पसंदीदा टीम है और भारत की एक गलती उन पर काफी भारी पड़ सकती है।
 
जबकि मालदीव को भारत के खिलाफ पूरी तैयारी से उतरने की जरूरत है। टीम के कोच रिकी हरबर्ट को टीम को एकजुट रखना होगा।दूसरे सेमीफाइनल में अफगानिस्तानत का मुकाबला श्रीलंका से होगा।

Related Articles

Back to top button