अपराध

सौतेले बाप ने नवजात बेटे को 60 हजार रुपए में बेचा

बिहार के मुजफ्फरपुर में पुलिस ने एक व्यक्ति को अपने छोटे बच्चे को बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया है। यह आरोपी बच्चे का सौतेला पिता है। आरोपी ने अपने एक रिश्तेदार के साथ मिलकर बच्चे को 60 हजार रुपए में  बेच दिया। मामला सभापुर गांव के मुसहरी ब्लॉक का है। पुलिस ने इस मामले में बच्चे के सौतेले पिता के साथ उसके एक रिश्तेदार को भी गिरफ्तार किया है। ये मामला शुक्रवार को सामने आया जब बच्चे के दादा ने बच्चे की गुमशुदगी की शिकायत थाने में दर्ज कराई। एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बच्चा 1 मार्च को गायब हो गया था। बच्चे के दादा ने उसके गायब होने का शक बच्चे की मां पूनम देवी, पूनम की मां सुधा देवी और उसके दूसरे पति संजीव दास पर जताया।

अधिकारी ने बताया कि जब इस मामले की जांच की गई तो यह सामने आया कि आखिरी बार बच्चे को उसके सौतेले पिता संजीव दास के पास देखा गया था। खबरों के अनुसार पूनम की पहली शादी चार साल पहले मुकेश सिंह नाम के व्यक्ति से हुई थी। एक साल पहले मुकेश नौकरी करने के लिए गांव से चला गया था। जिस समय वह गया उस समय पूनम गर्भवती थी।

बच्चे के जन्म के बाद मुकेश की गैर-मौजूदगी में पूनम संजीव दास के संपर्क में आई। पूनम और संजीव के बीच प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने दो महीने पहले चुपके से शादी कर ली। संजीव पहले से शादीशुदा है और उसकी एक बेटी और एक बेटा है, जिसके कारण उसने पूनम के बच्चे को अपनाने से मना कर दिया था। इसके चलते पूनम बच्चे को अपनी मां सुधा देवी के घर सभापुर छोड़कर संजीव के घर चली गई। सुधा बच्चे की परवरिश ठीक से नहीं कर पा रही थी। जिसके बाद संजीव ने बच्चे को बेचने की योजना बनाई। आरोपी ने बच्चे को पैसे के बदले अवाबकरपुर के महादेव राय को बेच दिया। अब पुलिस ने बच्चे को महादेव से लेकर उसके दादा और पिता को सौंप दिया है।

Related Articles

Back to top button