दिल्ली

स्वाती मालीवाल बोलीं ‘सप्ताह में एक दिन दिल्ली को दें गृहमंत्री’

swati-maliwal-55b7cca84b74b_exlstदस्तक टाइम्स/एजेंसी- नई दिल्ली: राजधानी में बच्चियों से रेप की घटनाओं और शहर में कानून व्यवस्था सुधारने को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलीं।

आयोग ने केंद्रीय गृहमंत्री को बताया कि उपराज्यपाल, दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस के बीच तालमेल न होने के चलते सुरक्षा व्यवस्था ठीक नहीं है।

आयोग ने राजनाथ सिंह से मांग की है कि वे दिल्ली की जनता के लिए सप्ताह में एक दिन का समय निकालें व सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी लें।

स्वाति बृहस्पतिवार सुबह अकबर रोड स्थित केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलने पहुंची। उन्होंने गृहमंत्री को सुझाव दिया कि महीने में कम से कम दो बार उन्हें उपराज्यपाल नजीब जंग, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी व दिल्ली महिला आयोग के साथ बैठक करनी चाहिए।

दिल्ली पुलिस केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के प्रति जवाबदेह है। उसे जनता के प्रति भी जवाबदेह बनाया जाए। ‘हिम्मत’ ऐप्लीकेशन पर हजारों शिकायतें आने के बाद भी महज कुछ मामलों पर ही कार्रवाई हुई। इस मुद्दे पर उन्हें दिल्ली पुलिस से जवाब मांगना चाहिए।

स्वाति ने सुझाव दिया कि निर्भया फंड का प्रयोग देशभर के पुलिस स्टेशन में सीसीटीवी व फोरेंसिक लैब बनाने में प्रयोग हो। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने महिला सुरक्षा पर टास्क फोर्स गठित कर रखी है, लेकिन पिछले दिनों बच्चियों से रेप मामलों के बाद भी इसकी बैठक नहीं बुलायी गयी। टास्क फोर्स की महीने में कम से कम एक बार बैठक होनी चाहिए।

 

Related Articles

Back to top button