स्पोर्ट्स

हरभजन सिंह ने कहा- अगर रोहित शर्मा और मेहनत करें तो कोहली को भी पीछे छोड़ सकते हैं

भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने रोहित शर्मा को कप्तान विराट कोहली से ज्यादा टैलेंटेड बल्लेबाज बताया है। भारतीय क्रिकेट टीम ने गुवाहाटी में वेस्टइंडीज पर धमाकेदार जीत दर्ज की जिसमें कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेली। रोहित और विराट की बल्लेबाजी को लेकर अक्सर ही तुलना की जाती है। भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने रोहित को कप्तान विराट कोहली से ज्यादा टैलेंटेड बल्लेबाज बताया है।

गुवाहाटी वनडे में रोहित और विराट के बीच 246 रन की साझेदारी हुई जिसने मैच को एकतरफा बना दिया। कोहली ने 107 गेंद पर 140 रन की पारी खेली तो वहीं रोहित शर्मा ने महज 117 गेंद पर नाबाद 152 रन बनाए। इन दोनों की आतिशी पारियों की बदौलत ही टीम ने वेस्टइंडीज पर 8 विकेट की धमाकेदार जीत दर्ज की।

हरभजन सिंह ने कहा, ”रोहित शर्मा और विराट कोहली जब बल्लेबाजी करते हैं तो कहना मुश्किल होता है, कौन बेहतर बल्लेबाज है। मेरे लिए तो नंबर एक और नंबर दो की रैंकिंग दोनों के लिए बिल्कुल सही है। दोनों ही नंबर एक बल्लेबाज हैं। ये जोड़ी ही नंबर एक है और जब साथ खेलती है तो विरोधी पर हावी रहती है।”

विराट कोहली को आउट करना मुश्किल

विराट के बारे में भज्जी ने कहा, ”वो दिन ब दिन और बेहतर होते जा रहे है। मुझे लगता है मानो उनको कैसे आउट करना है, ये किसी को पता ही नहीं। जब वो खेलना छोड़ेंगे उनके रिकॉर्ड तक पहुंचना मुश्किल होगा।”

विराट और रोहित की तुलना पर उन्होंने कहा, ”विराट के नंबर पिछले कुछ सालों में बहुत ज्यादा बढ़ गए हैं। उनके जैसा कोई नहीं अगर ये सवाल आया तो रोहित शर्मा का नाम लेना पड़ेगा। अगर ऐसा कहूं कि रोहित, विराट जैसे बेहतरीन नहीं हैं तो उनके साथ अन्याय होगा। दोनों ही नंबर एक खिलाड़ी हैं।”

रोहित शर्मा कप्तान कोहली से ज्यादा टैलेंटेड

”अगर सिर्फ टैलेंट की बात हो तो फिर रोहित शर्मा बहुत ही ज्यादा टैलेंटेड हैं। वह शायद कोहली से आगे हैं। लेकिन कड़ी मेहनत के दम पर कोहली ने हर किसी को पीछे छोड़ दिया है। जितनी क्षमता रोहित में है अगर वो मेहनत करें तो कोहली को भी पीछे छोड़ सकते हैं। अच्छा लगता है दुनिया के दो बेहतरीन बल्लेबाज भारत से हैं और इस तरह प्रभाव छोड़ रहे हैं।”

Related Articles

Back to top button