उत्तराखंडटॉप न्यूज़राज्य

हरिद्वार में हल्की बरसात की संभावना, 14 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी हवा

रुड़की: शहर और आसपास के क्षेत्रों में दो दिन के बाद मंगलवार को मौसम साफ रहा। वहीं मौसम विशेषज्ञों के अनुसार एक मई तक हरिद्वार जिले में हल्के बादल छाने और बरसात का पूर्वानुमान है।

मंगलवार को शहर में मौसम साफ रहा। सुबह से ही तेज धूप खिल गई। मौसम का मिजाज बदलने से सोमवार के मुकाबले मंगलवार को शहर के अधिकतम तापमान में उछाल आया। अधिकतम तापमान 28.6 डिग्री से छलांग लगाकर 33.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान 18.9 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड हुआ।

वहीं मौसम विशेषज्ञों के अनुसार हरिद्वार जिले में एक मई तक हल्के बादल छाये रहने और हल्की बरसात की संभावना है। जबकि एक व तीन मई को 14 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दक्षिणी-पूर्वी दिशा से हवा चलने का अनुमान है।

देहरादून जिले में तीन मई तक चमक के साथ हल्की बरसात होने तथा कुछ स्थानों पर ओले पड़ने की संभावना है। जबकि पौड़ी गढ़वाल जिले में तीन मई तक कुल 16 मिमी बरसात होने का पूर्वानुमान है। कुछ स्थानों पर ओले भी पड़ सकते हैं।

उधर, आइआइटी रुड़की के जल संसाधन विकास एवं प्रबंधन विभाग में संचालित ग्रामीण कृषि मौसम सेवा परियोजना के तकनीकी अधिकारी डा. अरविंद श्रीवास्तव ने किसानों को सलाह दी है कि जिनकी गेहूं की फसल बरसात से भीग गई है वे उसे धूप में सुखा लें। उसके बाद पूर्वानुमान को ध्यान में रखकर मड़ाई और खेत से गेहूं की कटाई करें।

Related Articles

Back to top button