टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

बच्ची ने लिखा ऐसा पत्र की भीग गये CM की पलकें

anandiben-pateLएजेंसी/ अहमदाबाद : गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल की आंखों में एक बच्ची के कारण आंसू आ गए। दरअसल खेड़ा जिले में एक समारोह के दौरान कक्षा 9 वीं में पढ़ने वाली छात्रा ने कन्या भ्रूण हत्या पर अपने विचार कुछ इस तरह से प्रस्तुत किए कि मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल की आंखें नम हो गईं। दरअसल स्कूल भर्ती की वार्षिक मुहिम के अंतर्गत मुख्यमंत्री पटेल हरेज प्राथमिक स्कूल में छात्रों ने नामांकन कार्यक्रम में शामिल हुईं। इस दौरान कन्या भ्रूण हत्या की नृशंसता बताने के लिए अंबिका ने अजन्मी बच्ची द्वारा अपनी मां को लिखी गई सांकेतिक चिट्ठी पढ़ी।

मां के पेट में पल रही बच्ची ने मां से प्रार्थना की कि वे उसे जन्म लेकर दुनिया में आने दें। इस बच्ची ने मुख्यमंत्री के नाम एक पत्र लिखा। जिसमें इस बच्ची अंबिका ने काफी मार्मिक वर्णन किया। उनकी प्रस्तुति ने कार्यक्रम में मौजूद विभिन्न लोगों का दिल भी छू लिया। उन्होंने अपने लिखे पत्र का वाचन भी किया। ऐसे में पत्र लिखने वाली अंबिका स्वयं भी रोने लगी। आनंदीबेन पटेल को कड़े अंदाज का मुख्यमंत्री कहा गया है।

मगर वे अपने आंसू नहीं रोक पाई हैं। अंबिका ने पत्र समाप्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने उसे गले लगा लिया। अंबिका और मुख्यमंी पटेल दोनों ही पत्र के भाव जानकर रोने लगीं। ऐसे में वहां मौजूद अन्य लोगों की आंखें भी छलक पड़ीं। उनका कहना था कि गांव की छोटी – छोटी बच्चियां बेहद प्रतिभाशाली हैं। उनका कहना था कि अभिभावकों को यह कहना चाहिए कि वे बेटों और बेटियों में अंतर न करें और बेटियों को पढ़ने दें।

Related Articles

Back to top button