राज्य

हरियाणा पहुंची किसान आंदोलन की चिंगारी, कांग्रेस की महापंचायत

किसान आंदोलन की चिंगारी हरियाणा पहुंच गई है. भारतीय किसान यूनियन के साथ अन्य कई किसान संगठनों ने हरियाणा में 8 जगहों पर हाईवे जाम कर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. ये प्रदर्शन दोपहर 12 से लेकर 3 बजे के बीच किया जाएगा.हरियाणा पहुंची किसान आंदोलन की चिंगारी, कांग्रेस की महापंचायतहालांकि किसान संगठन अभी ये साफ नहीं कर रहे हैं कि वो किन-किन प्वाइंटस पर हाईवे जाम करेंगे, लेकिन किसानों के भारी संख्या में हाईवे पर जुड़ने की आशंका है.

ये भी पढ़ें: GST का असर : रॉयल एनफील्ड की बाइक्स हुई सस्ती

इसके अलावा हरियाणा में कांग्रेस भी किसानों के साथ कई जगहों पर महापंचायत करेगी. हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा कुरुक्षेत्र में किसानों की महापंचायत में शामिल होंगे, तो वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला हरियाणा के जींद में होने वाली किसानों की महापंचायत में शामिल होंगे.

इसके अलावा पंजाब में भी शुक्रवार को किसान हाईवे को जाम करने की कोशिश कर सकते हैं. हालांकि पंजाब के किसानों ने अभी अपनी रणनीति का खुलासा नहीं किया है, क्योंकि कई किसान संगठन अभी 20 जून को आने वाले बजट का इंतजार करना चाहते हैं और देखना चाहते हैं कि पंजाब सरकार उनके लिए किस तरह के ऐलान इस बजट में करती है.

हालांकि फिर भी आशंका है कि पंजाब के किसान भी हाईवे जाम करने की कोशिश कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button