अन्तर्राष्ट्रीय

हाउडी मोदी पर बौखलाया पाकिस्तान, फवाद चौधरी ने कहा फ्लॉप शो

अमेरिका के ह्यूस्टन में रविवार रात को हुए हाउडी मोदी कार्यक्रम का लोहा पूरी दुनिया मान रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कार्यक्रम के मंच से आतंक को लेकर पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है। कार्यक्रम की सफलता से पाकिस्तान काफी बौखला गया है। पाकिस्तान के विज्ञान और तकनीक मंत्री फवाद चौधरी ने ट्विटर पर अपनी बौखलाहट दिखाते हुए ट्वीट किया। चौधरी ने हाउडी मोदी कार्यक्रम को फ्लॉप शो बताकर अपनी निराशाजनक और भड़ास निकाली है। इससे पहले वह चंद्रयान-2 को लेकर विवादित ट्वीट कर चुके हैं। जिसपर उन्हें पाकिस्तान के अंदर ही विरोध का सामना करना पड़ा था।

फवाद चौधरी अक्सर भारत के खिलाफ विवादित ट्वीट करते रहते हैं। उन्होंने हाउडी मोदी को असफल बताते हुए ट्वीट किया, ‘करोड़ों रुपये खर्च करने के बाद भी मोदी जनता का निराशाजनक शो। ये लोग केवल यही कर सकते हैं अमेरिका, कनाडा और दूसरी जगहों से लोगों को इकट्ठा कर सकते हैं लेकिन यह दिखाता है कि पैसों से सब कुछ नहीं खरीदा जा सकता है।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब अमेरिका पहुंचे तो उनका भव्य स्वागत किया गया। वहीं दूसरी ओर इमरान खान जब सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस सलमान के उधार के विमान से अमेरिका पहुंचे तो उन्हें किसी ने भाव नहीं दिए। उन्हें लेने के लिए हवाई अड्डे पर केवल पाकिस्तानी अधिकारी पहुंचे थे। कोई भी बड़ा अमेरिकी अधिकारी वहां मौजूद नहीं था। अपने प्रधानमंत्री की बेइज्जती से पाकिस्तान काफी झल्ला गया।

केवल इतना ही नहीं पाकिस्तान को उस समय शर्मिंदगी उठानी पड़ी जब उसके प्रधानमंत्री के आगे केवल एक फुट तक ही रेड कार्पेट बिछा था। कश्मीर मसले पर अमेरिका को भारत के साथ आता देखकर पाक रेल मंत्री शेख रशीद झल्ला गए। उन्होंने कहा, ‘कश्मीर के मामले में अमेरिका पर भरोसा नहीं किया जा सकता है।’ इस मामले पर रशीद ने केवल चीन को अपना करीबी दोस्त बताया।

Related Articles

Back to top button