State News- राज्य

हिमाचल में बड़ा हादसा: किन्नौर में चट्टाने गिरने से 9 पर्यटकों की मौत- 3 घायल

किन्नौर: हिमाचल के किन्नौर में बड़े हादसे की खबर है। यहां भूस्खलन की चपेट में आने के कारण 9 पर्यटकों की मौत जबकि तीन घायल हो गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक किन्नौर जिले में बटसेरी के गुंसा के पास चट्टानें गिरने से छितकुल से सांगला की ओर आ रही पर्यटकों की गाड़ी भूस्खलन की चपेट में आ गई। गाड़ी पर पत्थर गिरने से नौ की मौत हो गई जबकि तीन घायल हैं।

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे चट्टान से बड़े बड़े पत्थर गिर रहे है। इस वीडियो को देखकर हर कोई सहम गया और वहां चीख पुकार मचनी शुरू हो गई। पहाड़ से भूस्खलन सहित चट्टानें गिरने से बास्पा नदी पर बना करोड़ों का पुल टूट गया है और कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। गाड़ियों पर पत्थर गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई है जबकि कई घायल हुए हैं। जिन लोगों की मौत हुई है वह दिल्ली, छत्तीसगढ़, राजस्थान, महाराष्ट्र और जयपुर के रहने वाले थे, जो हिमाचल में घूमने के लिए आए थे।

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। कांग्रेस विधायक जगत सिंह नेगी ने बताया कि पहाड़ी से लगातार पत्थर गिर रहे हैं जिस कारण रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है।

Related Articles

Back to top button