नाइजीरियाई सैनिकों के हमले में बोको हरम के 20 आतंकी ढेर

नाइजीरियाई सैनिकों के हमले में बोको हरम के 20 आतंकी ढेर
नाइजीरियाई सैनिकों के हमले में बोको हरम के 20 आतंकी ढेर

नाइजारिया: नाइजारिया की सेना की ओर से रविवार को जानकारी दी गई है कि आतंकवादी समूह बोको हरम की ओर से उत्तर पूर्वी क्षेत्र में हमले के बाद सेना की ओर से की गयी कार्रवाई के दौरान 20 आतंकवादी ढेर कर दिए गए हैं।

मैदुगुरी में नाइजीरिया की सेना के 7 डिविजन के प्रवक्ता अडो इसा ने कहा है कि शनिवार को उत्तरी राज्य बोर्नो के अस्कीरा उबा स्थानीय सरकार के इलाके में बोको हरम ने आम जनता को लक्ष्य करते हुए हमला कर दिया। सेना ने जवाबी कार्रवाई की। हालांकि दोनों तरफ से हुए संघर्ष में एक सैनिक की भी मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए हैं।

सेना के प्रवक्ता ने कहा है कि संभावना है कि आतंकवादी संबीसा जंगल से आए होंगे जहां आतंकियों का नाइजीरिया का सबसे बड़ा प्रशिक्षण शिविर है। वे अस्कीरा उबा इलाके में कहर बरपाने के लिए विभिन्न दिशाओं से 15 ट्रकों में आए।

यह भी पढ़े: भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू में ढील, अब रात दस बजे तक खुलेंगी दुकानें

इस दौरान सैनिकों ने बंदूकों से भरे चार ट्रकों को कब्जे में ले लिया और हवाई हमले के जरिए कुछ को नष्ट भी कर दिया। उल्लेखनीय है कि आतंकवादी समूह बोको हरम के सदस्य उत्तर पश्चिमी नाइजीरिया में साल 2009 से कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।FacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShare