भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू में ढील, अब रात दस बजे तक खुलेंगी दुकानें

भोपाल: मध्यप्रदेश के कई शहरों में दिपावली के बाद कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है। राजधानी भोपाल और इंदौर में रोजाना सैकड़ों नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हो रही है, वहीं मृतकों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है।  कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यहां प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू लगाया था।

जिसके तहत रात आठ बजे तक ही दुकानें खोलने की अनुमति थी। लेकिन अब इन दोनों जिलों में प्रशासन ने दुकानों के बंद होने के समय में बदलाव किया है।

भोपाल और इंदौर जिला प्रशासन ने व्यापारियों को सहूलियत देते हुए नाइट कर्फ्यू में ढील दी है। अब इंदौर और भोपाल में कंटेनमेंट जोन के बाहर बाजार, दुकानें और रेस्त्रां रात 10 बजे तक खुले रहेंगे। रविवार देर शाम को कोविड क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। रात 10 बजे के बाद दोनों ही शहरों में नाइट कफ्र्यू जारी रहेगा।

यह भी पढ़े: UP : फर्जी शिक्षकों की गिरफ्तारी तय, गिरफ्तारी-कुर्की होगी 

भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया और इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह की ओर से रविवार रात इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। धारा 144 दंड प्रक्रिया संहिता 1973 के तहत यह आदेश जारी किया है, जो तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है।

साथ ही प्रशासन ने जनता से यह अपील भी की है कि जरूरत होने पर ही वे घरों से बाहर निकलें। रात 10 बजे के बाद नाइट कर्फ्यू के दौरान लोगों के आने-जाने पर प्रतिबंध नहीं है, लेकिन बेवजह घूमने वालों पर रोक-टोक जरूर रहेगी।

बता दें कि मध्यप्रदेश में अब तक कुल 214505 मरीज सामने आए हैं। इनमें से 197777 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 13391 लोगों का उपचार जारी है। वहीं, कुल 3337 लोगों की अब तक कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org  के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए  https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल  https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये  www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।   

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/home
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q