साईं भोपाल के 24 एथलीट सहित 36 लोग कोरोना पॉजिटिव

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत में कोरोना की दूसरी लहर से हालत बिगड़ गये है. यहां पर कोरोना के मामले में डेली बढ़ोतरी हो रही है. कोरोना का कहर अब खेलों और प्लेयर्स पर भी देखने को मिल रहा है.

फिलहाल भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के भोपाल सेंटर में 24 एथलीट सहित कुल 36 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले है. हालांकि इनमें से कोई भी प्लेयर ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाला एथलीट नहीं है. साई के मुताबिक तीन और छह अप्रैल को एहतियात के तौर पर दो दौर में जांच हुई थी जिसके बाद ये मामले निकले है.

प्राधिकरण के एक अधिकारी ने एक समाचार एजेंसी से बोला कि दो राउंड की जांच के बाद कुल 36 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गये. इनमें 24 एथलीट हैं वही अन्य 12 लोग नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के स्टाफ हैं.

कोरोना पॉजिटिव प्लेयर्स में कोई भी ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाला एथलीट नहीं हैं. पॉजिटिव निकलने वाले कुछ एथलीट वुशु और कुछ जूडो टूर्नामेंट से लौटे हैं. कोरोना को रोकने के लिये पॉजिटिव निकलने वाले प्लेयर्स को एहतियात के तौर पर अस्पताल में शिफ्ट किया गया है.

बताते चले कि साई ने सभी केंद्रों को मौजूदा मानक परिचालन प्रक्रिया का कड़ाई से पालन करने का आदेश दिया है जिसमे नियमित रूप से एहतियाती परीक्षण कराने पर जोर है.

ये भी पढ़े : एनआईएस पटियाला में फूटा कोरोना बम, 26 एथलीट कोरोना पॉजिटिव

इसी कड़ी में 31 मार्च को पटियाला और बेंगलुरू में राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्रों में कराए गए 741 एहतियाती टेस्ट में 30 प्लेयर और सहयोगी स्टाफ कोरोना पॉजिटिव निकले थे. हालांकि, दोनों केंद्रों में कोई भी प्लेयर ओलंपिक जाने वाली टीम का हिस्सा नहीं था.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos