स्पोर्ट्स

किंग्स इलेवन,आरसीबी में रोमांचक मुकाबले के आसार

इंदौर (एजेंसी)। आईपीएल क्रिकेट में आज किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (आरसीबी) के बीच यहां रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीदें हैं। इस मैच में नियमित कप्तान विराट कोहली और स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स की वापसी की उम्मीदें कम ही हैं। ऐसे में कप्तानी की जिम्मेदारी शेन वापसन के पास ही रहेगी। वाटसन ने पिछले मैच में मिली 15 रन की जीत में अपने गेंदबाजों का अच्छा इस्तेमाल किया और खुद एक विकेट लिया और अपने कोटे के चार ओवर में महज 21 रन गंवाये। वाटसन ने मैच के अंत में दिल्ली के अमित मिश्रा को रन नहीं बनाने दिये और टूर्नामेंट में आरसीबी को पहली जीत दिलायी। उन्होंने 24 गेंद में 24 रन बनाये जो आरसीबी के आठ विकेट पर 157 रन के स्कोर में दूसरी सर्वश्रेष्ठ पारी थी। बिली स्टैनलेक और युजवेंद्र चाहल ने दो दो विकेट झटके लेकिन वाटसन ने अंतिम ओवर में गेंदबाजी के लिये पवन नेगी को गेंद थमाई।

बल्लेबाजी में आरसीबी को निश्चित रूप से कोहली और डिविलियर्स की कमी खलेगी, हालांकि पहले मैच में केदार जाधव ने फिर से अपनी उपयोगिता दिखाकर 37 गेंद में 69 रन बनाकर टीम को 157 रन तक ले गये। क्रिस गेल ने पहले मैच में 32 रन बनाकर पर दूसरे में वह केवल छह रन ही बना पाये।
वहीं ग्लेन मैक्सवेल की किंग्स इलेवन पंजाब की टीम शुरूआती मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स पर छह विकेट की आसान जीत से आत्मविश्वास से भरी हुई है। मैक्सवेल ने पुणे के खिलाफ कप्तानी पदार्पण भी किया और वह इस प्रदर्शन को वह इस मैच में भी जारी रखना चाहेंगे। उसकी टीम में मोर्गन, डेरेन सैमी, मार्टिन गुप्टिल और वरूण आरोन और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा जैसे खिलाड़ी हैं। पंजाब की टीम करीब 10 दिन से होलकर स्टेडियम में ट्रेनिंग कर रही है और इसका भी फायदा उसे मिलेगा हालांकि टीम को सीनियर बल्लेबाज मुरली विजय की कमी खेलेगी। मुरली अनफिट होने के कारण टीम से बाहर हैं।

Related Articles

Back to top button