स्पोर्ट्स

पीबीएल: अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स को मात देकर अवध वारियर्स दूसरे स्थान पर

अहमदाबाद। दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी सोन वान हो ने पूर्व विश्व चैंपियन विक्टर एक्सलसेन को पराजित किया जिसकी बदौलत अवध वारियर्स ने शुक्रवार को वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के अपने चौथे मुकाबले में अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स को मात दी. वही दुनिया की दसवें नंबर की खिलाड़ी बेईवेन झांग ने भी अपना ट्रंप मैच जीत लिया जिससे अवध की टीम ने इस सत्र के चौथे मुकाबले में तीसरी जीत दर्ज की. यह स्मैश मास्टर्स की लगातार दूसरी हार है.

कोरियाई खिलाड़ी सोन वान हो ने एक्सलसेन को 15-7, 8-15, 15-10 से हराकर सत्र में तीसरी हार का स्वाद चखाया। इससे पहले बेईवेन झांग ने ट्रंप मैच में अहमदाबाद की कस्र्टी गिलमौर को 10-15, 15-11, 15-11 से पराजित किया. अवध वारियर्स के लिए झांग ने धमाकेदार शुरुआत की। झांग ने दिन के पहले महिला एकल मुकाबले में अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स की क्रिस्टी गिल्मर को ट्रम्प मैच में 2-1 से हराया और अपनी टीम को दो अंक दिलाए।  झांग ने यह मैच 10-15, 15-11, 15-11 से जीता। पहला गेम बड़े अंतर से गंवाने के बाद झांग ने जबरदस्त वापकी और क्रिस्टी के खिलाफ उच्चस्तरीय खेल दिखाते हुए अपनी टीम को दो अंक की अहम बढ़त दिलाई।

पुरुष युगल मुकाबला भी रोमांचक रहा जिसमें अवध के ली यांग और माथियास क्रिस्टियनसेन ने अहमदाबाद के सत्विक साईराज रैंकीरेड्डी और नंदगोपाल किदाम्बी को 15-12, 10-15, 15-8 से मात दी. झांग की शानदार जीत से प्रेरित होकर अवध वारियर्स के ली यांग और मथायस क्रिस्टीयेनसन ने पुरुष युगल मैच में स्मैश मास्टर्स के के. नंदगोपाल और सात्विक साईराज रेंकीरेड्डी को हराते हुए अपनी टीम को 3-0 से आगे कर दिया।यांग और मथायस ने यह मैच 2-1 से जीता। इस जोड़ी पहले गेम में 15-12 से जीत हासिल की लेकिन नंदगोपाल और रेंकीरेड्डी ने शानदार वापसी करते हुए दूसरा गेम 15-10 से अपने नाम कर मुकाबले को रोचक बना दिया। यांग तथा मथायस ने हालांकि तीसरे गेम में नंदगोपाल और रेंकीरेड्डी को एक भी मौका नहीं दिया और 15-6 से यह गेम अपने नाम करते हुए अपनी टीम को 3-0 की बढ़त के साथ मजबूती प्रदान की। इसके बाद पुरुष एकल वर्ग में कोरियाई खिलाड़ी सोन वान हो ने एक्सलसेन को 15-7, 8-15, 15-10 से हराया.

वही चौथे सीजन के अपने पहले ही मैच में अहमदाबाद टीम ने नार्थ ईस्टर्न वारियर्स को 4-1 से हराया था। इसके बाद इस टीम ने दिल्ली डैशर्स को भी इसी अंतर से हराया और फिर बेंगलुरू रैप्टर्स को 4-3 से मात दी। जीत की हैट्रिक के बाद इस टीम को चेन्नई स्मैशर्स के खिलाफ हार मिली। दूसरी ओर अवध वारियर्स ने पहले मैच में पुणे 7 एसेस को 4-3 से हराया था। इसके बाद उसने हैदराबाद हंटर्स को 4-1 से हराया लेकिन अगले मैच में उसे मुम्बई राकेट्स के हाथें 2-5 से हार मिली।

Related Articles

Back to top button